इंडिगो ने 1,745 रुपये में शुरू की नई फ्लाइट सेवा, जानिए कहां का सफर

0
32

नई दिल्ली । निजी क्षेत्र की एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने अमृतसर से दुबई के बीच अपनी पहली दैनिक उड़ान की शुरूआत कर दी है। इसके अलावा, एयरलाइन कोलकाता-कोचीन और बैंगलोर-पुणे के बीच भी उड़ानें संचालित करेगी। ये सभी सेवाएं अक्टूबर, 2018 से शुरू हो जाएंगी। एक प्रेस रिलीज में इंडिगो ने इसकी जानकारी दी है।

जो ग्राहक इस रूट पर यात्रा करना चाहते हैं वो इंडिगो की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से टिकट बुक कर सकते हैं। कंपनी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक बैंगलोर से पुणे की उड़ान का शुरुआती किराया 1,833 रुपये है। जबकि पुणे से बैंगलोर के लिए ग्राहकों को 1,745 रुपये चुकाने होंगे।

इंडिगो की ओर से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक अमृतसर और दुबई के बीच फ्लाइट का शुरुआती किराया 6,999 रुपये है। कोलकाता से कोचीन तक की फ्लाइट का शुरुआती किराया 4828 रुपये है। जबकि कोचीन से कोलकाता की उड़ान के लिए ग्राहकों को 4371 रुपये देने होंगे।

इंडिगो ने हाल ही में कोलकाता और तिरुचिराप्पली से अतिरिक्त सेवाएं शुरू की है। इसके अलावा कंपनी ने सिंगापुर में अपनी पांचवीं सेवा की शुरुआत कर दी है। इंडिगो की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार विमानन कंपनी कुवैत और अबू धाबी को अपने नेटवर्क में जोड़ने की योजना बना रही है।

अंतरराष्ट्रीय विस्तार के तौर पर देखा जाए तो इंडिगो के नेटवर्क में कुवैत 57वां और अबू धाबी 58वां गंतव्य है। इसकी नई अंतरराष्ट्रीय सेवाएं अक्टूबर 2018 से शुरू होंगी।

बता दें कि इंडिगो वर्तमान में भारत और दुबई के बीच 13 दैनिक उड़ानें संचालित करता है। एयरलाइन के पास 31 मार्च, 2018 तक 153 एयरबस ए 320 और 6 एटीआर विमान का बेड़ा था।