100 रुपए के पेट्रोल पर रोज मिलेगा 40 रु. का CashBack, जानिए कैसे

0
121

कोटा /नई दिल्‍ली। पेट्रोल-डीजल के दाम सातवें आसमान पर हैं। लगातार इसकी कीमतों को कम करने की मांग हो रही है। लेकिन, तेल कंपनियां लगातार आम आदमी पर बोझ बढ़ाती जा रही हैं। वहीं, सरकार भी इसका कोई समाधान निकालने में असमर्थ दिख रही हैं। आम आदमी को राहत देते हुए मोबाइल वॉलेट कंपनी फोन-पे एक बंपर ऑफर लाई है।

इस ऑफर के तहत आपको 100 रुपए का पेट्रोल डलवाने पर 40 रुपए का कैशबैक मिलेगा। मतलब यह कि पेट्रोल की कीमत आपके लिए सिर्फ 60 रुपए ही पड़ेगी। हालांकि, पेट्रोल पंप पर आपको चुकाने 100 रुपए ही होंगे। 

फोन-पे ने निकाला ऑफर
ई-वॉलेट कंपनी फोन-पे ने पेट्रोल-डीजल भरवाने पर यह बंपर ऑफर पेश किया है.। कंपनी के ऑफर में कम से कम 100 रुपए का पेट्रोल खरीदना होगा और इस पर आपको कैशबैक मिलेगा। 100 रुपए या उससे अधिक का पेट्रोल खरीदने पर 40 रुपए कैशबैक ऑफर किया जाएगा। खास बात यह है कि कोई भी यूजर रोजाना इस ऑफर का फायदा उठा सकता है। ऑफर की वैधता 30 सितंबर तक है। 

क्या हैं नियम व शर्तें

  1. ऑफर के तहत दिन में एक बार ही फ्यूल भरवाने पर कैशबैक ऑफर किया जाएगा।
  2. महीने में 10 दिन ही कैशबैक ऑफर का फायदा उठाया जा सकता है।
  3. ऑफर की अवधि 30 सितंबर को खत्म हो रही है।
  4. फोन-पे से ट्रांजैक्शन करने पर 24 घंटे के भीतर कैशबैक मिलेगा।
  5. कैशबैक से मिली रकम का इस्तेमाल आप फोन रिचार्ज, बिल-पेमेंट के लिए कर सकते हैं।

सिर्फ इस पंप पर लागू होगा ऑफर
फोन-पे का यह ऑफर सिर्फ इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप पर ही लागू होगा।  दरअसल, फोन-पे और इंडियन ऑयल ने इसके लिए करार किया है। इंडियन ऑयल के किसी भी पंप से आप पेट्रोल-डीजल भरवा सकते हैं। इससे पहले भी फोन-पे ने पेट्रोल पर कैशबैक का ऑफर दिया था, जिसमें उसने HPCL के साथ करार किया था। 

दूसरी कंपनियां भी कर रही हैं ऑफर
फोन-पे के अलावा ई-वॉलेट कंपनियों में पेटीएम भी शामिल है। पेटीएम ने भी अपने प्लेटफॉर्म के जरिए पेमेंट करने वालों को कैशबैक ऑफर किया है। पेटीएम का यह ऑफर 1 साल के लिए
वैध है। इसमें अधिकतम कैशबैक 7500 रुपए तक का मिलेगा।

आज के रेट, और महंगा हुआ पेट्रोल
देश के अलग-अलग शहरों में मंगलवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तेजी जारी रही।मंगलवार को दिल्‍ली में पेट्रोल 10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ 82.16 रुपये प्रति लीटर हो गया। जबकि डीजल की कीमतों में 9 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई। दिल्‍ली में मंगलवार को डीजल 73.87 रुपये प्रति लीटर की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया।

कोटा में पेट्रोल डीजल के आज के रेट, यहां पर क्लिक करें

मुंबई में भी बुरा हाल
मुंबई में मंगलवार को पेट्रोल की कीमतों में 10 पैसे का इजाफा हुआ। इसके बाद यहां पेट्रोल की कीमत 89.54 रुपये प्रति लीटर हो गया. वहीं डीजल की कीमतों में 9 पैसे की बढ़ोतरी हुई। इसके बाद डीजल की कीमत 78.42 रुपये प्रति लीटर हो गई।

वहीं सोमवार को मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 15 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ था। इसके बाद यहां पेट्रोल 89.44 रुपये प्रति लीटर हो गया था। डीजल के दाम में 7 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी, जिससे इसके दाम सोमवार को 78.33 रुपये प्रति लीटर हो गए थे।