पीएम मोदी के जन्मदिन पर बच्चों को बंट रही हैं सोने की चेन

0
82

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री (पीएम) नरेंद्र मोदी के जन्मदिन (birthday) को देश भर में अलग-अलग तरीके से मनाया जा रहा है। कोई बच्चों को सोने की चेन बांट रहा है तो कोई टी-शर्ट पर डिस्काउंट दे रहा है। कहीं बच्चों के लिए विशेष बैंक खोले जा रहे है।

प्रधानमंत्री (pm) नरेंद्र मोदी के जन्मदिन (birthday) पर सोने की चेन बांटने का काम तमिलनाडु की बीजेपी इकाई कर रही है। प्रदेश की बीजेपी अध्यक्ष डॉ. टी. सुंद्राराजन ने सोमवार (17 सितंबर) को पैदा होने वाले बच्चों को सोने की चेन गिफ्ट में दिए। डॉ. सुंद्राराजन खुद ही महिलाओं की विशेषज्ञ डॉक्टर है।

उन्होंने चेन्नई के सरकारी अस्पताल में सोमवार को जन्म लेने वाले बच्चों को सोने की चेन दी। तमिलनाडु में नेताओं के जन्मदिन पर सोने की चेन बांटने की पुरानी परंपरा है। इससे पहले तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के जन्मदिन पर भी सोने की चेन बांटी जा चुकी है।

टी-शर्ट खरीदने पर 17 फीसदी डिस्काउंट
टी-शर्ट बेचने वाली एक ई-कॉमर्स कंपनी ने मोदी के जन्मदिन पर टी-शर्ट खरीदने पर डिस्काउंट की घोषणा कर दी। ‘T-shirt Bhaiya’ नाम की इस कंपनी ने सोमवार को टी-शर्ट खरीदने पर कीमत में 17 फीसदी की छूट देने का एलान किया।

कंपनी की तरफ से एक कोड टि्वट किया गया है। कंपनी वालों ने बताया कि साइट पर जाकर खरीदारी करने के बाद पेमेंट के ऑप्शन आने पर टि्वट में डाले गए कोड को डालने पर 17 फीसदी की छूट मिल जाएगी। यह छूट सोमवार की रात 12 बजे तक उपलब्ध होगी।

बच्चों के लिए विशेष बैंक
प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर विशाल भारत संस्थान ने नई पहल की है। संस्थान बच्चों के लिए विशेष बैंक ला रहा है। संस्था की तरफ चल रहे अनाज बैंक में मोदी अन्न योजना की शुरुआत की है। इस अनाज बैंक के जरिए बच्चों में कुपोषण दूर करने का काम किया जाएगा।