फेरारी पोर्तोफिनो भारत में इसी माह 28 को हो सकती है लॉन्च, जानिए खूबियां

0
33

नई दिल्ली। फेरारी की कारें अपने अट्रैक्टिव लुक और जबरदस्त स्पीड के लिए जानी जाती हैं। फरारी की एक ऐसी ही बहुप्रतीक्षित कार Portofino को लेकर होने वाला इंतजार अब खत्म होना वाला है। फरारी पोर्टोफिनो को 28 सितंबर को भारत में लॉन्च कर सकती है। फरारी पोर्टोफिनो कार California T का ऑफिशल रिप्लेसमेंट है। भारत में इसकी एक्स शोरूम कीमत तीन करोड़ रुपये होने की संभावना है।

Ferrari Portofino में 3.9 लीटर का ट्विन टर्बोचार्ज्ड वी8 इंजन दिया गया है। यह 592 bhp की पावर और 760 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 2016 और 2017 में ‘इंटरनैशनल इंजन ऑफ द इयर’ के अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। इसी इंजन को फरारी ने California T कार में भी लगाया है।  इस मॉडल के मुकाबले फरारी पोर्टोफिनो में 40 पीएस का पावर बढ़ाया गया है।

यह कार महज 3.5 सेकंड्स में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। इस सुपरकार की टॉप स्पीड 320 किलोमीटर प्रति घंटे की है। कार में सामने की तरफ बड़ी सेंट्रल ग्रिल और स्लीक शार्प एलईडी हेडलैंप दिए गए हैं। फरारी की Portofino पहली ऐसी फरारी जीटी कार है, जिसमें इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग दिया गया है। कार के कैबिन में 10.2 इंच टचस्क्रीन दिया गया है, जो कि इन्फोटेनमेंट सिस्टम से लैस है।