Audi की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी Audi E-Tron, स्पेशल फीचर्स से होगी लैस

0
114

नई दिल्ली। Audi ने अपनी आने वाली नई इलेक्ट्रिक एसयूवी ई-ट्रॉन का नया टीज़र रिलीज कर दिया है। इसका 17 सितंबर को अमेरिका में एक इवेंट में आॅफिशल डेब्यू होने वाला है। कंपनी की यह पहली ऐसी पहली कार होगी जो पूरी तरह से इलेक्ट्रिक होगी। नए टीजर की तस्वीरों में गाड़ी के बारे में ज्यादा कुछ नहीं पता लग रहा है।

इसमें कवर के नीचे नाम दिख रहा है और इसमें बॉडी शेप दिख रही है। E-Tron का डिजाइन अन्य आउडी प्रॉडक्ट्स की तर्ज पर ही तैयार लगता है। इमसें एलईडी हेडलैम्प्स और आॅक्टागोनल ग्रिल दिया जाएगा।

आउडी ई-ट्रॉन का साइड डिजाइन अन्य एसयूवी मॉडल्स जैसा ही है। इसके पिछले हिस्से में LED टेल लैम्प्स और नया बंपर डिजाइन है। E-Tron में कन्वेंशनल एसयूवीज के मुकाबले मिरर्स दिए गए हैं। यह पहली मास प्रॉडक्शन वाली कार होगी जिसमें यह फीचर दिया जाएगा।

इसका इंटीरियर फ्लैगशिप A8 जैसा ही है। कंपनी ने इसमें थ्री स्पोक मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग वील और वर्चुअल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देने का फैसला किया है। सेंटर कंसोल में दो स्क्रीन्स हैं। इनमें से एक MMI सिस्टम के लिए और दूसरी क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम के लिए है।

आउडी E-Tron में दो इलेक्ट्रिक मोटर होंगे और ये मिलकर 355 hp और 561 Nm का मैक्सिमम आउटपुट दे सकते हैं। कंपनी इसमें 8 सेकंड के लिए बूस्ट मोड भी आॅफर करेगी जिससे कि पावर को 402 हॉर्सपावर और टॉर्क को 664 न्यूटन मीटर किया जा सकेगा।

इसकी टॉप स्पीड 200 किलोमीटर प्रति घंटा होगी और कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज पर रेंज 400 किलोमीटर की है। Audi ने E-Tron में 95 kWh का बैटरी पैक और फ्यूल सेल देने का फैसला किया है। E-Tron में आउडी अडवांस्ड रीजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम देगी जो कि कई तरह के मोड्स के साथ आएगी।