डेयरी बिजनेस में उतरी रामदेव की पतंजलि, 1,000 करोड़ का टारगेट

0
29

नई दिल्ली। बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद ने गुरुवार को डेयरी बिजनेस में उतरने का ऐलान किया। इसके अंतर्गत कंपनी दही, पनीर, दूध सहित कई दूध आधारित उत्पाद बाजार में उतारेगी। कंपनी ने इस सेगमेंट में 1,000 करोड़ रुपए की सेल्स का टारगेट रखा है। इसके अलावा पतंजलि फ्रोजेन वेजिटेबिल सेगमेंट में भी उतरने जा रही है और कंपनी ने स्वीट कॉर्न, मटर और पटैटो फिंगर्स जैसे प्रोडक्ट भी बाजार में उतार दिए हैं।

तैयार किया 56 हजार रिटेलर्स का नेटवर्क
एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए बाबा रामदेव ने कहा, ‘हम अगले वित्त वर्ष में 1,000 करोड़ रुपए का बिजनेस हासिल करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।’ हरिद्वार बेस्ड कंपनी ने लगभग 56,000 रिटलेर्स का नेटवर्क भी स्थापि कर लिया है।

रामदेव ने कहा कि रोजाना लगभग 10 लाख लीटर की सेल्स का टारगेट तय किया है। उन्होंने कहा कि पतंजलि सामान्य दूध के अलावा दूध और अन्य संबंधित प्रोडक्ट भी टेट्रा पैक्स में पेश करेगी।

स्थापित ब्रांडों से 2 रुपए लीटर सस्ता होगा दूध
कंपनी अपने नेटवर्क के माध्यम से किसानों से दूध खरीदेगी और भारत आधारित नस्लों से मिलने वाले उत्पादों को बढ़ावा देगी। रामदेव ने कहा कि हमारा दूध अन्य स्थापित ब्रांड्स की तुलना में 2 रुपए सस्ता होगा।

पेश किया पैकेज्ड ड्रिंकिंग वाटर
पतंजलि ने विभिन्न साइज की पैकिंग में ‘दिव्य जल’ के नाम से पैकेज्ड ड्रिंकिंग वाटर पेश किया है। कंपनी की नैचुरल मिनरल वाटर और हर्ब इनफ्यूज्ड वाटर भी पेश करने की योजना है।