Maruti Suzuki S-Cross अब नए फीचर्स के साथ पेश, जानिए खूबियां

0
36

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी ने बड़ी खामोशी से अपनी लोकप्रिय S-Cross को अपडेट कर इसका 2018 वर्जन लॉन्च कर दिया है। इसमें नए फीचर्स जोड़े गए हैं। 2018 Maruti Suzuki S-Cross के सिग्मा वेरियंट से कीमत अब ₹ 8.85 लाख से शुरू होकर अल्फा वेरियंट के ₹ 11.45 लाख तक जाती है। यह नई दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत है।

इस क्रॉसओवर में नए सेफ्टी फीचर्स, जैसे रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और पैसेंजर सीटबेल्ट रिमाइंडर जोड़े गए हैं। ये सभी वेरियंट्स में दिए जा रहे हैं। इन नए फीचर्स के बाद 2018 Maruti Suzuki S-Cross की पुराने वर्जन के मुकाबले कीमत देखें तो अब सिग्मा वेरियंट 24,000 रुपये, डेल्टा वेरियंट 55,000 रुपये और जीटा वेरियंट 47,000 रुपये और अल्फा 13,000 रुपये महंगी है।

अपडेटेड मारुति एस क्रॉस मॉडल के डेल्टा ट्रिम में पुश स्टार्ट बटन के साथ स्मार्ट की फंक्शन भी होगा। यह पहले रेंज के टॉप ट्रिम्स में अवेलेबल था। इसमें आॅटो फोल्डिंग ORVMs भी होंगे और इनमें टर्न इंडिकेटर्स भी होंगे। इसके अलावा इसमें आॅटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और क्रूज कंट्रोल भी आॅफर किए जाएंगे।

पावर के लिहाज से देखें तो इसमें इंजन सेम 1.3 लीटर डीजल ही है। यह 89 बीएचपी का पावर और 200 न्यूटन मीटर का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इंजन 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस है। ऐसी खबरें भी हैं कि मारुति सुजुकी इसमें सियाज से लिया हुआ 1.5 लीटर के सीरीज पेट्रोल इंजन भी आॅफर कर सकती है।

अगर यह इंजन भी आया तो यह 103 bhp और 138 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। Maruti Suzuki S-Cross का फेसलिफ्ट मॉडल पिछले साला आया था। इसका मुकाबला आकसबकॉम्पैक्ट एसयूवीज, जैसे Renault Duster, Hyundai Creta आदि से होगा।