एलन कॅरियर के निदेशक गोविन्द माहेश्वरी को भारत गौरव सम्मान

0
148

कोटा। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक गोविन्द माहेश्वरी को समाजसेवा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए माहेश्वरी भारत गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया। श्री माहेश्वरी समाज जयपुर द्वारा माहेश्वरी विद्यालय तिलक नगर जयपुर में आयोजित ‘सामूहिक गोठ, महेश मेला एवं सम्मान समारोह‘ में यह सम्मान प्रदान किया गया।

समारोह के मुख्य अतिथि प्रमुख उद्योगपति व समाजसेवी बजरंग जाखोटिया थे। इस अवसर पर मेला उद्घाटनकर्ता उद्योगपति राजेश काबरा एवं रत्न व्यवसायी नवलकिशोर मंत्री भी अतिथि रहे। कार्यक्रम में जयपुर के महापौर अशोक लाहौटी तथा डीआईजी लॉ एण्ड ऑर्डर ललित माहेश्वरी भी मौजूद रहे।  

संस्था के अध्यक्ष सत्यनारायण काबरा एवं महामंत्री संजय माहेश्वरी ने बताया कि श्री माहेश्वरी समाज जयपुर द्वारा यह कार्यक्रम सामाजिक क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य कर रहे समाजसेवियों को प्रोत्साहित करने इसके अलावा अन्य समाज बंधुओं को प्रेरित करने के लिए किया जा रहा है। गोविन्द माहेश्वरी के अलावा यह सम्मान मुम्बई के बालकृष्ण आर.लखोटिया तथा कोलकाता के डॉ.बिट्ठलदास मूंदड़ा को दिया गया।

उल्लेखनीय है कि  गोविन्द माहेश्वरी द्वारा समाज सेवा के साथ-साथ शिक्षा के क्षेत्र में निर्धन परिवारों के प्रतिभावान विद्यार्थियों को आगे लाने के लिए विभिन्न स्कॉलरशिप योजनाओं की शुरूआत की गई। यही नहीं सामाजिक, अध्यात्मिक क्षेत्र में भी कई संस्थाओं से जुड़कर उल्लेखनीय योगदान दिया। गोविन्द माहेश्वरी माहेश्वरी समाज के विभिन्न जनसेवा के कार्यों में सहभागिता रखते हैं।

समाज के भवन निर्माण, छात्रावास, धर्मशालाएं, चिकित्सा, शैक्षणिक इत्यादि प्रकल्पों से प्रत्यक्ष रूप से जुड़कर सहयोग करते आ रहे हैं। माहेश्वरी समाज की विभिन्न संस्थाओं के प्रकल्पों से आप नियमित जुड़े हैं। आप माहेश्वरी समाज कोटा के अध्यक्ष भी रहे और आपके कार्यकाल में माहेश्वरी समाज ने कई उपलब्धियां हासिल की।

माहेश्वरी पब्लिक स्कूल कोटा, माहेश्वरी पंचायत कोटा, कोटा जिला माहेश्वरी सभा, पूर्वी राजस्थान प्रादेशिक माहेश्वरी सभा कोटा, श्री माहेश्वरी सेवा संस्थान कोटा, अखिल भारतीय माहेश्वरी महासभा द्वारा संचालित बालचंद मोदी छात्रावास कोटा, राजस्थान महेश सेवा निधि भीलवाड़ा आदि संस्थाओं में प्रत्यक्ष रूप से जुड़े हुए हैं।