पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी के विरोध में कांग्रेस का कोटा बंद आज

0
96

कोटा। पेट्रोल, डीजल एवं गैस के बढ़ते दामों और महंगाई के विरोध में कांग्रेस के आह्वान पर आज कोटा बंद रहेगा। बंद को सफल बनाने के लिए रविवार को कांग्रेस पदाधिकारियों ने जगह-जगह बैठकें की। व्यापारी संस्थाओं, कोटा ग्रेन एंड सीड्स मर्चेंट एसोसिएशन, पेट्रोल डीलर और प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन, ऑटो यूनियन के पदाधिकारियों ने बंद में अपना समर्थन दिया है।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष रविंद्र त्यागी के अनुसार पदाधिकारी और कार्यकर्ता सुबह 8.30 बजे से ही टोलियां बनाकर व्यापारियों से दुकानें बंद का आग्रह करेंगे। गुमानपुरा स्थित पेट्रोल पंप के बाहर सभी दोपहर 12 बजे से 1 बजे तक सांकेतिक धरना देंगे। बंद की तैयारियों को लेकर रविवार की शाम को कांग्रेस के सभी ब्लाॅक अध्यक्षों की बैठकें हुई। ब्लाॅक ए की मीटिंग में कांग्रेस प्रदेश महासचिव पंकज मेहता ने कहा कि सरकार केवल जनता को ठग रही है।

स्कूलों की परीक्षाएं भी टलीं
भारत बंद को देखते हुए शहर के सभी प्राइवेट सीबीएसई व आरबीएसई स्कूल बंद रहेंगे। इस संबंध में रविवार को कोटा सहोदय कॉम्प्लेक्स के अध्यक्ष प्रदीप सिंह गौड़ ने बताया सोमवार को होने वाला पेपर परीक्षा खत्म होने के अगले दिन होगा। आरबीएसई स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष सत्यप्रकाश शर्मा, प्राइवेट स्कूल वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष संजय शर्मा ने 10 सितंबर को सभी स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया है।

पेट्रोल पंप 9 से 1 बंद रहेंगे: पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष तरुमीत सिंह बेदी के अनुसार बंद के दौरान सभी पेट्रोल पंप सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक बंद रहेंगे। दोपहर 1 बजे बाद पंप खुल जाएंगे।

भामाशाहमंडी आधे दिन बंद रहेगी: कोटा ग्रेन एंड सीड्स मर्चेंट एसोसिएशन, के अध्यक्ष अविनाश राठी के अनुसार बंद के दौरान मंडी आधे दिन बंद रहेगी। दोपहर 2 बजे बाद मंडी खुलेगी और फिर नीलामी शुरू होगी।

मिनी बसें भी नहीं चलेंगी: मिनी बस मालिक संघ के अध्यक्ष समीर खान ने भी बंद को समर्थन देते हुए कहा कि सोमवार को कोई भी मिनी बस नहीं चलेगी।