एलन फन डे की मस्ती, क्लास में फाॅर्मूलों के साथ गूंजे गीत

0
181

कोटा। हर ओर खिलखिलाते चेहरे, क्लासेज में फाॅर्मूलों के साथ गूंजते फिल्मी गीत, कहीं मिमिक्री का दौर चला तो कहीं डांस का। हमेशा सवाल हल करने में व्यस्त दिखाई देने वाले स्टूडेंट्स टीचर्स के साथ खुशियों से झूमते दिखाई दिए। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट में शिक्षक दिवस फन डे के रूप में विशेष अंदाज में मनाया गया। क्लासेज में पढ़ाई के साथ-साथ मस्ती की पाठशाला भी लगी। एलन के सभी कैम्पस में ये कार्यक्रम आयोजित किए गए।

विद्यार्थियों की पढ़ाई की शुरूआत नियमित दिनों की तरह हुई, इसके बाद जब फन डे मनाने के लिए क्लास में म्यूजिक बजना शुरू हुआ तो हर कोई झूमने लग गया। एक के बाद एक नए-नए मनोरंजन के रंग जब सामने आने लगे तो कक्षाकक्षों से शोर बढ़ता चला गया। हर क्लास में स्टूडेंट्स और टीचर्स अलग ही अंदाज में दिखे।

स्टूडेंट्स के मैंटर्स, बिल्डिंग प्रिंसिपल्स भी स्टूडेंट्स के बीच पहुंचे और बच्चों के बीच बच्चे हो गए, इस अवसर पर विद्यार्थियों को चाॅकलेट भी बांटी गई। एलन द्वारा स्टूडेंट्स को इस अवसर पर प्रतिभा दिखाने का भी पूरा मौका दिया गया। स्टूडेंट्स को डांस आता था, उन्होंने क्लास में अपनी प्रतिभा को भी दिखाया। क्लास में गाना बजने के साथ ही थिरकने से कोई पीछे नहीं रहा।

छात्र हो या छात्रा हर कोई अपनी जगह पर खड़ा होकर नाचने लगा। यही नहीं टीचर्स ने भी अपनी प्रतिभा दिखाई, किसी ने शेयर-शायरी की तो किसी ने गाने गाए, कुछ ने डांस भी किया। कुछ स्टूडेंट्स ने राजनेताओं व बाॅलीवुड अभिनेताओं की मिमिक्री से हंसा हंसाकर लोट-पोट कर दिया।
यहां एलन स्टूडेंट्स ने भी कार्यक्रम को खूब सराहा।

मेडिकल की तैयारी कर रह रही छत्तीसगढ़ की अवनि का कहना था कि बहुत मजा आया। खुलकर हंसे, खूब मस्ती की, गाने गाये और डांस किया। वहीं बिहार की विनिशा ने बताया कि फन डे की यह क्लास हमेशा याद रहेगी। ऐसा टीचर्स डे पहली बार सेलीब्रेट कर रही हूं।

उत्तरप्रदेश के आदिल ने बताया कि पहले भी टीचर्स डे मनाते थे लेकिन टीचर्स के साथ मस्ती करने का मजा जो एलन में आया वो कहीं नहीं आया। इसके अलावा पेंटिंग्स भी यहां बनाई। निदेशक नवीन माहेश्वरी ने कहा कि एलन विद्यार्थियों में संस्कारों के प्रवाह के लिए भी प्रयासरत रहता है।

शिक्षकों से विद्यार्थियों का विशेष जुड़ाव रहता है। ऐसे में शिक्षक दिवस को विद्यार्थी यादगार बनाना चाहते हैं, इसीलिए फन डे का आयोजन किया जाता है। कोशिश यह रहती है कि स्टूडेंट्स की प्रतिभा सामने आए। उन्हें मंच देना का प्रयास किया जा सके।