TCS आठ लाख करोड़ के मार्केट कैप वाली दूसरी कंपनी बनी

0
111

नई दिल्ली । टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) 8 लाख करोड़ रुपए के मार्केट कैप वाली दूसरी भारतीय कंपनी बन गई है। मंगलवार को कंपनी के शेयर्स 2 फीसद से उछाल के साथ 2,097 पर पहुंच गए। गौरतलब है कि रिलायंस इंडस्ट्री इससे पहले 8 लाख करोड़ रुपये के मार्केट कैप के स्तर को छू चुकी है।

दोपहर के कारोबार में आईटी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन (एम-कैप) बीएसई पर 8,01,550.50 करोड़ रुपये का हो गया। दिन के कारोबार में कंपनी के शेयर्स 2 फीसद के उछाल के साथ 2,097 रुपये पर पहुच गए, जो कि बीएसई पर इसका 52 हफ्तों का उच्चतम स्तर है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इससे पहले रिलायंस इंडस्ट्री पहली ऐसी भारतीय कंपनी बनी थी जिसका मार्केट कैपिटलाइजेशन 8 लाख करोड़ रुपये के स्तर को पार कर गया था। एम-कैप के मामले में टीसीएस भी देश की सबसे मूल्यवान कंपनियों में से एक है।

टीसीएस 15 जून को एकलौती ऐसी कंपनी बन गई थी जो कि ट्रेडिंग सेशन के दौरान 7 लाख करोड़ रुपये के मार्केट वैल्युएशन के बराबर पहुंच गई थी। मार्केट वैल्युएशन के मामले में टीसीएस ने पिछले साल 6 लाख करोड़ रुपये के मार्केट कैप का स्तर छुआ था। इसके साथ ही वह रिलायंस इंडस्ट्री के बाद इस स्तर को छूने वाली दूसरी कंपनी बन गई थी।