ह्यूंदै करेगी हर सेगमेंट में 4 लाख से 40 लाख तक नई गाड़ियां लॉन्च!

0
172

कार निर्माता कंपनी ह्यूंदै भारत में बढ़ रही एसयूवी की मांग को पूरी तरह भुनाने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ह्यूंदै आने वाले सालों में भारत में कई नई गाड़ियां लॉन्च कर सकती है। इन गाड़ियों की कीमत 5 लाख रुपये से लेकर 40 लाख रुपये तक हो सकती हैं, क्योंकि ह्यूंदै हर सेगमेंट में आगे निकलने की तैयारी कर रही है। जानिए, ह्यूंदै की नई गाड़ियों के बारे में…
यह गाड़ी अगले साल लॉन्च होने वाली है।

इस गाड़ी का कॉन्सेप्ट मॉडल 2016 के ऑटो एक्स्पो में ही दिखाया गया था। तब से ग्राहक इस गाड़ी के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं। इस गाड़ी में 1.4 लीटर का डीजल इंजन होगा। ह्यूंदै के क्रेटा में भी यही इंजन है जो 88.7bhp की ताकत और 220nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह गाड़ी बाजार में मारुती ब्रेजा से अच्छा मुकाबला कर सकती है।

कैरलीनो के बाद ह्यूंदै अगले जेनरेशन की i20 ऐक्टिव और नई क्रेटा लॉन्च करने की तैयारी में है। क्रेटा का नया 7 सीटर वर्जन लॉन्च होगा। ह्यूंदै माइक्रो एसयूवी और यूवी सेगमेंट में भी अपनी पकड़ मजबूत करना चाहती है।

इसलिए वह इस सेगमेंट की भी नई गाड़ी लॉन्च करेगी जिसकी कीमत 4 लाख रुपये के आसपास होगी। ह्यूंदै मोटर इंडिया के एमडी ने बताया कि कंपनी एसयूवी के बाजार में किफायती सेगमेंट का ध्यान रखना चाहती है।

कंपनी एसयूवी सेगमेंट में नेक्स्ट जनरेशन टकसन का 5 सीटर और 7 सीटर वर्जन लॉन्च करेगी। यह गाड़ी भारत में सीधे तौर पर टोयॉटा फॉर्च्युनर को टक्कर देगी। यह कार 1 लीटर और 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के विकल्प के साथ उपलब्ध होगी।

इसके साथ ही इसमें 1.6 लीटर डीजल इंजन का भी विकल्प दिया जाएगा। लुक्स के मामले में ह्यूंदै कोना क्रॉसओवर की तरह दिखती है। इसके एक्सटीरियर की बात करें तो यह बेहतरीन है। फुल एलईडी हेडलैम्प के साथ एलईडी डे टाइम रनिंग लैम्प दी जाएंगी। ह्यूंदै की यह कॉम्पैक्ट एसयूवी भी भारतीय बाजार में उसकी पैठ को मजबूत करेगी