भामाशाह मंडी का अतिरिक्त चार्ज रामगंजमंडी के सचिव दाधीच को 

0
193

कोटा। रिश्वत के आरोप में पकड़े गए कृषि उपज मंडी भामाशाह के सचिव आरपी कुमावत का चार्ज राजगंजमंडी के सचिव दिवाकर दाधीच को दिया गया है। वे अब भामाशाहमंडी के सचिव का अतिरिक्त चार्ज देखेंगे। वहीं क्वालिटी कंट्रोल के एक्सईएन का चार्ज एसई के टीए विनोद गौड़ और एईएन का चार्ज एक्सईएन के टीए मोहनलाल गोयल को दिया गया है।

कृषि विपणन बोर्ड के डायरेक्टर दीपक नंदी ने बताया कि फिलहाल ज्वाइंट डायरेक्टर का चार्ज नहीं दिया है। केवल भामाशाहमंडी का अतिरिक्त चार्ज दिया है। वहीं, कोई जेईएन नहीं होने से पकड़े गए जेईएन का चार्ज भी नहीं दिया गया है। सोमवार तक यह कार्यभार संभाल लेंगे। मंडी सचिव के कार्यों की अनियमितताओं की जांच एक कमेटी के लेवल पर कराई जाएगी।

इसके लिए वे सरकार को प्रस्ताव भेजेंगे। मंडी सचिव की सर्विस रिकॉर्ड से जुड़े दस्तावेज एसीबी को सौंप दिए गए हैं। वहीं क्वालिटी कंट्रोल की ओर से भी सभी अधिकारियों से जुड़े दस्तावेज एसीबी को सौंपे गए हैं।

यह भी पढ़ें :कोटा मंडी सेक्रेटरी समेत 5 अधिकारी 1.40 लाख की रिश्वत लेते पकड़े

एसीबी मुख्यालय में दर्ज हुई एफआईआर
कृषि विपणन बोर्ड में एसीबी द्वारा की गई कार्रवाई के बाद शुक्रवार को एसीबी के जयपुर मुख्यालय पर पांचों अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई। अब एसीबी के आला अधिकारियों के स्तर पर इस मामले में जांच अधिकारी तय होगा। माना जा रहा है कि इसकी जांच कोटा एसीबी के ही किसी अधिकारी को सौंपी जाएगी।