रेनॉ Arkana:  SUV मॉस्को मोटर शो में पेश, इंडिया में होगी लॉन्च?

0
176

नई दिल्ली। रेनॉ ने अपनी नई एसयूवी Arkana से पर्दा उठाया है। यह एक कूपे स्टाइल वाली एसयूवी है जो कि लॉन्च होने के बाद कंपनी की फ्लैगशिप एसयूवी होगी। 5 सीटर Arkana का डिजाइन काफी हद तक रेनॉ Captur जैसा है। हालांकि, इसके एलईडी हेडलैम्प्स का लुक नई Megane से इंस्पायर्ड है।

इस कार में स्लोपी रूफलाइन है जो कि पीछे बूट में जाकर मिलती है। इससे यह दिखने में हाई राइडिंग क्रॉसओवर जैसी लगती है। इतना ही नहीं, इसमें 19 इंच के बड़े अलॉय वील्ज है और इसमें ग्राउंड क्लियरेंस भी अच्छा है। इसमें पीछे दो एग्जॉस्ट पाइप हैं जो कि बंपर के बॉटम में हैं और इसमें फुल एलईडी टेल लैम्प स्ट्रिप भी है।

रेनॉ को डिजाइन करने वाले लॉरेंस डेन आकेर के मुताबिक यह कार सिडैन और पावरफुल एसयूवी, दोनों का कॉम्बिनेशन है।रूस में जो डस्टर और कैप्चर एसयूवी बेची जाती हैं उसी के प्लैटफॉर्म को री-टच करते हुए इसमें यूज किया गया है।

इसके ज्यादा डीटेल अभी सार्वजनिक नहीं हुए हैं। इसमें आॅल वील ड्राइव फीचर दिया जा सकता है। रूस में अगले साल लॉन्च होने के बाद इसको एशियाई बाजारो में भी लाया जाएगा। हालांकि, इसकी उम्मीद कम ही है कि रेनॉ इस गाड़ी को भारत में लॉन्च करेगी।