BMW 3-series की नई कार जल्द होगी लॉन्च, जानिए खूबियां

0
78

नई दिल्ली। सातवीं जेनरेशन BMW 3-series को अक्टूबर में आयोजित होने वाले पेरिस मोटर शो में लॉन्च किया जाएगा। बीएमडब्ल्यू के सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल की इस लेटेस्ट कार को G20 नाम दिया जाएगा। जर्मन मैन्युफैक्चरर बीएमडब्ल्यू ने अपनी इस लेटेस्ट स्पोर्ट्स सेडान की ऑफिशल लॉन्चिंग से पहले एक टीजर विडियो भी जारी किया है।

बीएमडब्ल्यू 3-सीरीज का यह नया मॉडल ऑउटगोइंग मॉडल से 55 किलो हल्का और 10 एमएम छोटा है। इसमें दमदार और ज्यादा फ्यूल-एफिशिएंट चार-सिलिंडर इंजन होगा। इस कार में अपडेटेड 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक ट्रांसमिशन दिया जाएगा।

इसके फ्रंट और रियर एक्सेल्स के बीच 50:50 का परफेक्ट वजन डिस्ट्रीब्यूशन किया गया है। इसके सस्पेंशन को भी अपडेट किया गया है, जो ट्रैवल के दौरान जर्किंग का एहसास नहीं होने देगा। नई बीएमडब्ल्यू स्पोर्ट्स सेडान के इंटीरियर को पहले से ज्यादा बेहतरीन बनाया गया है। ऑडी के वर्चुअल कॉकपिट की तरह ही इसमें भी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट्स होंगे।

इसे एम स्पोर्ट अपडेट्स के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें 18 इंच हल्की वील, नई स्टीयरिंग वील और नया एम स्पोर्ट सस्पेंशन शामिल है। इससे यह पहले की तुलना में ज्यादा स्पोर्टी ड्राइविंग का मजा देगी। माना जा रहा है पेरिस में ऑफिशल लॉन्च से पहले बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज की इस नई कार की और जानकारी सामने आएगी।