आरकॉम और रिलायंस जियो के बीच 2,000 करोड़ रुपये का सौदा पूरा

0
100

नई दिल्ली।अनिल अंबानी की रिलायंस कम्यूनिकेशंस (आरकॉम) के ‘मीडिया कंवर्जेंस नोड्स’ (MCN) और इससे जुड़े बुनियादी ढांचे की मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो को योजनाबद्ध बिक्री का काम पूरा हो गया है। कंपनी ने यह बिक्री करीब 2,000 करोड़ रुपये में की है।

कंपनी ने एक बयान में बताया कि 50 लाख वर्गफुट क्षेत्र के दायरे को सेवा देने वाले 248 नोड्स अब जियो के हो चुके हैं। इन नोड्स का उपयोग दूरसंचार सेवा के बुनियादी ढांचे को आपस में जोड़े रखने के लिए किया जाता है।

उल्लेखनीय है कि मीडिया नोड्स दूरसंचार और मीडिया उद्योग में उपयोग होने वाली प्रमुख प्रणाली है। यह कारोबार से जुड़ी विभिन्न सेवाओं जैसे कि इंटरनेट, कॉन्टेट, संचार के प्रकार आदि को एकीकृत करने का काम पूरा करती है।

इस माह की शुरुआत में आरकॉम ने दूरसंचार अधिकरण की समय सीमा के अनुरूप दूरसंचार विभाग में 774 करोड़ रुपये की बैंक गारंटी पुन: स्थापित की थी और कहा था कि उसका अपनी 25,000 करोड़ रुपये की परिसंपत्तियों की बिक्री काम सही दिशा में आगे बढ़ रहा है।

पिछले साल आरकॉम ने जियो को वायरलैस स्पेक्ट्रम, मोबाइल टावर, फाइबर और एमसीएन की बिक्री के लिए करार किया था, ताकि अपने कर्ज बोझ को कम कर सके।