मित्सुबिशी एक्सपैंडर भी होगी जल्द लॉन्च, जानिए खूबियां

0
48

नई दिल्ली। अगर आप एमपीवी यानी मल्टी पर्पज वीइकल्स पसंद करते हैं तो कई महिंद्रा मराजो से लेकर आॅल न्यू मारुति सुजुकी अर्टिगा भारत में लॉन्च होने वाली हैं। इनको फेस्टिव सीजन यानी दिवाली के आसपास लॉन्च किया जा सकता है। इनके अलावा मित्सुबिशी भी अपने लाइनअप में एक नई एमपीवी लॉन्च करने के मूड में है। इस नई गाड़ी का नाम Xpander होगा। आइए, जानते हैं इसकी खूबियां…

पजेरो जैसी धाकड़ गाड़ी बनाने वाली मित्सुबिशी की यह गाड़ी कंपनी के लॉन्ग टर्म प्रॉडक्ट प्लान का हिस्सा है। कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर उत्तम बोस ने आउटलैंडर के लॉन्च पर बताया कि मित्सुबिशी भविष्य में यहां Eclipse Cross SUV और Xpander MPV को भी लॉन्च करेगी। एक्सपैंडर भारत में 2020 में लॉन्च हो सकती है।

Xpander से पहली बार 2017 में पर्दा उठाया गया था। मस्क्युलर वील आर्क्स वाली एक्सपैंडर किसी अन्य एमपीवी से अलग लुक रखती है। इसमें 205एमएम का ग्राउंट क्लियरेंस है। क्रिस्टल एलईडी पाइलट लैम्प्स और क्रोम डीटेलिंग वाली यह गाड़ी भारतीय ग्राहकों के बीच हिट साबित हो सकती है।

यह एक प्रॉपर 7 सीटर एमपीवी होगी जिसका मुकाबला भारत में सेकेंड जेनरेशन मारुति अर्टिगा से होगा। अर्टिगा से यह थोड़ी लंबी और बड़े वीलबेस के साथ आ सकती है। इसके इंटीरियर में 6.2 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री, स्टीयरिंग माउंटेड आॅडियो कंट्रोल्स, लेदर सीटें, एक स्लाइड फंक्शन और रिवर्स कैमरा आदि फीचर दिए जा सकते हैं।

दो एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर भी इस गाड़ी में मित्सुबिशी आॅफर करेगी। इंटरनैशनल मार्केट में Xpander 1.5-litre MIVEC पेट्रोल इंजन के साथ ही आती है। यह इंजन 105 हॉर्सपावर की ताकत और 141 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। भारत में लाते वक्त Mitsubishi इसमें BS-VI डीजल इंजन का आॅप्शन दे सकती है।