एलडीसी भर्ती परीक्षा : महिला अभ्यर्थी के कुर्ते की आस्तीन काटी

0
67

कोटा। राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड की ओर से रविवार को शहर के 86 केंद्र पर एलडीसी की दूसरे चरण की परीक्षा दो पारियों में हुई। दोनों पारियों में कुल 50 फीसदी अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। इस दौरान रंगबाड़ी स्थित मदर टैरेसा सीनियर स्कूल सेंटर पर फुल आस्तीन का कुर्ता पहनकर जाने पर महिला स्टाफ ने कैंची से कुर्ता काटा। इसके बाद सेंटर में एंट्री दी। कई परीक्षार्थियों ने बनियान में ही परीक्षा दी। 

जिला प्रशासन एवं शिक्षा विभाग के अनुसार पहली पारी में सुबह 8 से 11 बजे तक नामांकित 30 हजार में से 15 हजार 39 उपस्थित रहे और दूसरी पारी में नामांकित 30 हजार में से 14941 उपस्थित और 15 हजार 59 अनुपस्थित रहे। वहीं, मल्टीपरपज स्कूल में विशेष योग्यजनों के लिए रैम्प वाला गेट नहीं खोला गया।

ऐसे में सेंटर पर विशेष योग्यजनों को सीढ़ियों के सहारे परीक्षा केंद्र पर आना-जाना पड़ा। वहीं, दूसरी ओर ड्रेस कोड की सख्ती के बाद भी अभ्यर्थियों ने ध्यान नहीं दिया। ई-एडमिट कार्ड पर निर्देश के बाद भी ड्रेस कोड को लेकर अभ्यर्थियों ने गंभीरता नहीं दिखाई। 

 बैग जमा करने के 20 रुपए 
जेडीबी कॉलेज में अभ्यर्थियों से दोनों पारियों में बैग जमा करने के लिए 20-20 रुपए लेने को लेकर आक्रोश रहा। अभ्यर्थियों ने बताया कि उन्हें बैग जमा करवाने के लिए 20 लिए जा रहे हैं, यह सही नहीं है। उन्होंने कहा कि दो बार बैग जमा के लिए 40 रुपए देना पड़ा है। वहीं, कॉलेज प्रशासन ने इसके लिए कॉलेज विकास समिति से 20 रुपए बैग जमा करवाने का निर्णय लिया हुआ है।

 पेपर रहा एवरेज: परीक्षा में  पहली पारी में हुए पेपर में 150 प्रश्न पूछे गए और और अभ्यर्थियों के लिए तीन घंटे का समय मिला। अधिकांश अभ्यर्थियों ने पेपर को एवरेज तो किसी ने ईजी बताया। परीक्षा में साइंस-मैथ्स के कुछ प्रश्न टफ तो, GK आसान रही।