चीफटेन एलीट : ‘इंडियन’ मोटरसाइकल, जानिए खूबियां

0
55

इंडियन मोटरसाइकल्स कंपनी ने पिछले साल इंडियन चीफटेन एलीट मोटरसाइकल से पर्दा उठाया था। अब इसको भारत में भी लॉन्च किया जाएगा। इसकी लॉन्चिंग डेट सामने आ गई है। आइए, जानते हैं डेट और मोटरसाइकल से जुड़ी खूबियों के बारे में…

Indian Chieftain Elite मोटरसाइकल को भारत में 12 अगस्त 2018 को लॉन्च किया जाएगा। यह एक टुअरिंग मोटरसाइकल होगी और इसमें Thunderstroke 111 V-twin इंजन दिया जाएगा। 1,811सीसी यूनिट वाला यह इंजन महज 3,000 आरपीएम पर ही 161.6 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट कर सकता है। 

इंडियन मोटरसाइकल ने अभी इस मोटरसाइकल का पावर आउटपुट तो नहीं बताया है लेकिन ऐसी उम्म्मीद है कि यह 100बीएचपी का पावर जेनरेट कर सकती है।

Chieftain Elite की ग्लोबल मार्केट के लिए केवल 350 यूनिट्स ही बनाई जाएंगी। हर मॉडल एक-दूसरे से अलग होगा।यह मोटरसाइकल इसलिए भी यूनीक होगी क्योंकि सभी में अलग कस्टम पेंटिंग होगी। हर मोटरसाइकल को पेंट करने में 25 घंटे का वक्त लगा है।

Indian Chieftain Elite फीचर के लिहाज से रिच बाइक होगी। इसमें अजस्ट होने वाला पैसेंजर फ्लोरबोर्ड होगा जो कि ऐल्युमिनियम बिलेट से बना होगा। आगे जानें अन्य फीचर्स।इसमें क्रूज कंट्रोल, फ्लेअर पावर विंडशील्ड, कीलेस एंट्री, रिमोट लॉकिंग सैडलबैग्स, लेदर सीटें और हाइवे बार होगा।

मोटरसाइकल में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी होगा। 200 वॉट आॅडियो सिस्टम से लैस इस मोटरसाइकल में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा। स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और यूएसबी पोर्ट की सुविधा भी इस मोटरसाइकल में दी जाएगी। देखिए वीडियो _