फिल्म ‘कप्तान’ में नजर आएंगे हाड़ौती के कई कलाकार

0
214

दिनेश माहेश्वरी, कोटा। बारां जिले के ऐतिहासिक स्थल शेरगढ़ में इन दिनों जार फिल्म के बैनर तले बन रही फिल्म ‘कप्तान ‘ में कोटा की नवोदित प्रतिभाओं को अभिनय करने का अवसर प्राप्त हुआ है। लाइन प्रोड्यूसर सुभाष सोरल ने बताया कि सेफ अली खान, जोया सिंह और साऊथ के जाने माने कलाकार माधवन एवं फिल्म जगत के जाने माने कलाकारों के साथ हाड़ौती के कलाकारों भी मौका मिला है।

सोरल ने बताया कि फिल्म के निर्देशक नवदीप सिंह हैं, जिन्होंने फिल्म ‘NH10’ बनाई थी। शेरगढ़ किले में फिल्माई जा रही, इस फिल्म में कोटा के बाउंसर हेमंत, योगेश, रवि और नन्दलाल जल्लाद की भूमिका में नजर आएंगे। कोटा के स्कूल के बच्चे विजय, समर और मयंक भी सैनिकों की टुकड़ी के बैंड के साथ मार्च फ़ास्ट कर रहे हैं। कोटा के ही रोहित, विकास, कौशल और कपिल सैनिक के रूप में नजर आयेंगे।

इनके अलावा अटरू और छबड़ा से भी 150-200 व्यक्तियों को सैनिक के रूप में शामिल किया है। उन्होंने बताया कि राजा खान, केके शर्मा, सपना अवस्थी, राजेश कहार और भुवनेश महावर ने उनके साथ कॉ -ऑर्डिनेट किया है। सोरल ने बताया कि यह फिल्म देश की ‘ आजादी ‘ पर आधारित है।

फिल्म कप्तान की शूटिंग का एक दृश्य।

फिल्म में हॉलीवुड के अलावा बॉलीवुड के कलाकारों के साथ- साथ निर्माता -निर्देशक को भी यहां की लोकेशन काफी पसंद आई है।

यह फिल्म हाड़ौती की विभिन्न लोकेशन पर फिल्माई जाएगी। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही हाड़ौती में एक मल्टीस्टार फिल्म की शूटिंग की संभावना है। 

ज्ञातव्य है कि वर्ष 2016 में लाइन प्रोड्यूसर सोरल  फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ की शूटिंग करा चुके हैं। जिसकी कोटा में सेवन वंडर्स समेत कई लोकेशंस पर शूटिंग हुई थी। इस फिल्म में भी स्थानीय प्रतिभाओं को मौका दिया गया था।