‘फन्ने खां’: नहीं चला अनिल कपूर-ऐश्वर्या का जादू

0
56

मुंबई। ऐश्वर्या राय, अनिल कपूर और राजकुमार राव की फिल्म ‘फन्ने खां’ का दर्शकों को लंबे समय से इंतज़ार था और यह फिल्म आखिरकार पिछले वीक रिलीज़ हो गई। हालांकि, शो की शुरुआत उम्मीद से कम हुई। फिल्म ने मात्र 1.90 करोड़ रुपए से ओपनिंग की।

BoxofficeIndia.com की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फिल्म की कमाई में शनिवार को तेजी दिखी और फिल्म ने करीब 2.25 करोड़ रुपए की कमाई की। इस तरह दो दिनों में फन्ने खां ने केवल 4.15 करोड़ रुपए की कमाई की। साल 2002 की ऑस्कर नॉमिनेटेड बेल्जियन फिल्म ‘एवरीबॉडीज़ फेमस’ की रीमेक यह फिल्म बाप-बेटी के रिश्ते को बुनती एक शानदार कहानी है। एक ऐसा बाप जो अपनी बेटी के सपनों को पूरा करने के लिए जी-जीन लगा देता है।

अनिल कपूर (प्रशांत) के किरदार को देख ऐसा लगता है कि जैसे वह सिर्फ सुपरस्टारडम के अपने सपने को पूरा करने के लिए ही जिंदा है। खुद स्टार न बन पाया प्रशांत अब अपने सिंगर बनने के ख्वाब को पूरा नहीं कर पाता और उसकी उम्मीदें अपनी नवजात बच्ची से बंध जाती हैं। यहां तक कि वह उसका नाम भी लता (पीहू सैंड) ही रखता है। लता बड़ी होती है और वह भी गाने लगती है।

हालांकि, प्लस साइज़ होने की वजह से वह स्टेज पर लगातार बॉडी शेमिंग का शिकार भी होती है। प्रशांत अपनी बेटी को स्टार बनाने के लिए सबकुछ करता है और यहां तक कि स्टार बनाने के अपने ख्वाब को पूरा करने के लिए जो उसपर जुनून सवार है कि वह गलत राह पर भी चला जाता है। फिल्म को क्रिटिक्स से अच्छे रिव्यूज़ मिले, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इससे बहुत ज्यादा फर्क पड़ता दिख नहीं रहा।