कावासाकी निंजा बाइक्स की डिलिवरी शुरू

0
47

नई दिल्ली। आईकेएम यानी इंडिया कावासाकी मोटर ने भारत में असेंबल की गईं Ninja ZX-10R और ZX-10RR बाइक्स की देशभर में डिलिवरीज शुरू कर दी हैं। इन्हें सबसे पहले मुंबई में कंपनी की डीलरशिप पर डिलिवर किया गया। जापानी कंपनी ने कुछ सप्ताह पहले ही दोनों बाइक्स को भारत में असेंबल करना शुरू किया है।

ZX-10R और ZX-10RR की कीमतें क्रमश: ₹ 6 लाख और ₹ 3.1 लाख हैं। Kawasaki Ninja ZX-10R सबसे अफोर्डबल लीटरक्लास सुपरस्पोर्ट मोटरसाइकल है जो कि भारत में बेची जाती है।यह Honda CBR1000RR Fireblade से भी सस्ती है।

कावासाकी इंडिया ने भारत के लिए अलॉट हुईं कुल 100 यूनिट्स को इस साल बेच दिया जो कि किसी सुपरस्पोर्ट बाइक के लिहाज से चौंकाने वाला रहा। कावासाकी निंजा जेएक्स 10 आर और जेएक्स 10 आरआर के भारतीय मॉडल जापानी मॉडल जैसे ही हैं। हालांकि, भारत में इनको केवल सिंगल सीटर के तौर पर बेचा जाता है। इनमें रियर सीट नहीं है।

वर्ल्ड सुपरबाइक चैंपियनशिप पर बेस्ड कावासाकी निंजा जेएक्स-10आर बाइक रोड लीगल वर्जन है। इसमें 998सीसी, इनलाइन, 4 सिलिंडर इंजन है जो कि 13,000 आरपीएम पर 198 बीएचपी का पावर और 11,500 आरपीएम पर 113.5 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। इसमें क्विक शिफ्टर, कावासाकी ट्रैक्शन कंट्रोल, कावासाकी इंजन ब्रेक कंट्रोल, एबीएस आदि फीचर्स हैं।

वहीं Kawasaki Ninja ZX-10RR ट्रैक फोकस्ड बाइक है। इसमें ऐल्युमिनियम अलॉय वील्ज दिए गए हैं। ZX-10RR में Brembo M50 ब्रेक कैलिपर्स हैं। कावासाकी भारत में अपनी प्रीमियम बाइक्स को लेकर और भी मुखर होकर सामने आने की योजना बना रही है। कंपनी भारत में बाइक्स बनाकर अफ्रीकी और लैटिकन अमेरिकी बाजारों में एक्सपोर्ट की योजना भी बना रही है।