महिंद्रा मराज़ो अगले माह होगी लॉन्च, जानिए खासियत

0
68

यूटिलिटी वीइकल सेगमेंट की दिग्गज कंपनी महिंद्रा ने अपनी नई आने वाली एमपीवी यानी मल्टी पर्पज वीइकल का नाम सार्वजनिक किया है। U321 कोडनेम से जाने जानी वाली इस गाड़ी का नाम Mahindra Marazzo होगा। आइए, जानते हैं मराज़ो की खासियत …

सितंबर में लॉन्च की जाने वाली इस नई महिंद्रा गाड़ी को आॅल न्यू मोनोकॉक प्लैटफॉर्म पर तैयार किया गया है। यह 7 और 8 सीटर के आॅप्शंस के साथ लॉन्च की जाएगी। Marazzo के डिजाइनिंग एलिमेंट्स शार्क से इंस्पायर्ड होंगे। इस एमपीवी में शार्क के दांत जैसे क्रोम ग्रिल इंसर्ट्स देखने को मिलेंगे।

वहीं पिछले हिस्से में शार्क की टेल जैसी टेल लैम्प्स होंगी। इसमें आॅटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल फीचर रियर एसी के साथ दिया जाएगा। इसमें शार्क फिन ऐंटीना भी होगा जो कि इसके ओवरआॅल डिजाइन को कंप्लीट करेगा। महिंद्रा के मुताबिक, इसको नए इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा।

हालांकि, अभी इसके डीटेल सार्वजनिक नहीं हुए हैं। माना जा रहा है कि इसमें 1.6 लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है। इसे 6 स्पीड आॅटोमैटिक और मैन्युअल ट्रांसमिशन के आॅप्शंस में आॅफर किया जा सकता है। इसमें कंटूअर्ड और वेल पैडेड सीटें होंगी जो कि विशेषतौर पर आराम के लिए ही बनाई गई हैं। इसके फाइन लेदर पर सिलाई भी बेहतरीन होगी।

रूफ एसी होगा जो कि ‘सराउंड कूल तकनीक’ से लैस होगा
इससे कैबिन के भीतर बैठे पैसेंजर्स को बेहतरीन कूलिंग मिल सकेगी। इंटीरियर में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर नया होगा और पर्पल कलर का इल्यूमिनेशन होगा। इंटीरियर में लेदर होगा। पर्पल कलर का फयूचरिस्टिक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर 3डी लाइट गाइड और एनिमेटेड कलर स्क्रीन से लैस होगा। इस नई गाड़ी की कीमत 10 से 15 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है। Tata Hexa, Toyota Innova Crysta, Maruti Suzuki Ertiga और होंडा BR-V से मुकाबला होगा।