Karizma ZMR भारत में फिर लॉन्च, जानिए खूबियां

0
137

भारत में बाइकलवर्स के लिए हीरो मोटोकॉर्प एक अच्छी खबर लेकर आया है। कंपनी ने देश में Karizma ZMR फिर से लॉन्च किया है। इसे 1.08 लाख रुपये की कीमत के साथ रीलॉन्च किया गया है। इसका ड्यूल टोन कलर स्कीम मॉडल भी उपलब्ध है जिसकी कीमत 1.10 लाख है। पिछले साल हीरो ने भारत में अपनी बाइक्स बेचनी बंद कर दी थी लेकिन अतंरराष्ट्रीय बाजार में इनका एक्सपोर्ट हो रहा था।

कंपनी बाहर के बाजार के लिए करिज्मा लगातार बना रही थी इसलिए ऑफिशल वेबसाइट पर उपलब्ध न होने के बाद भी ऑर्डर करके इसे खरीदा जा सकता था। कस्टमर्स की बढ़ती डिमांड ने कंपनी को इसे वेबसाइट पर दोबारा लाने पर मजबूर कर दिया। अब यह बाइक नई कलर स्कीम के साथ मिल रही है। रीलॉन्च के लिए इसके डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 2014 में यह जिस तरह लॉन्च हुई थी, अब भी यह वैसी ही है। इसका बॉडीवर्क पुराने मॉडल की तरह ही है।

ZMR में 223 सीसी का सिंगल सिलेंडर मोटर है जो 20.2 हॉर्सपावर की ताकत और 19.7Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स है और दो रियर शॉक अब्जॉर्बर दिए गए हैं। बाइक का टैंक 15.3 लीटर क्षमता का है। यह हीरो का पुराना प्रॉडक्ट है, इसके बावजूद यह बाजार में मौजूद अन्य बाइक्स को कड़ी टक्कर दे सकती है। 1.07 लाख की TVS अपाचे और 1.25 लाख की बजाज पल्सर RS200 इसकी प्रतिद्वंदी हो सकती हैं।