फिल्म कप्तान की शूटिंग आज से शेरगढ़ में

0
56

कोटा/झालावाड़ । जिले के शेरगढ़ किले व अभयारण्य में सैफ अभिनीत फिल्म कप्तान की शूटिंग की लिए शुक्रवार को सेट लगाने के कार्य को अन्तिम रूप दिया गया। यहां शनिवार से शूटिंग शुरू होगी। शूटिंग के लिए अभिनेता सैफ अली खान शुक्रवार को झालावाड़ पहुंच गए। जबकि निर्माता सिद्धार्थ सिंह यूनिट के अन्य सदस्य व सहकलाकारों के साथ पहले ही मौके पर पहुंच गए थे। 

प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि शेरगढ़ किले में फिल्म की शूटिंग के लिए पुरातत्व व कला संस्कृति विभाग जयपुर के पत्र पर एनओसी जारी की गई है। किला शेरगढ़ ग्राम पंचायत के अधीन है। जबकि अभयारण्य में शूटिंग के लिए मुख्य वन्य जीव प्रतिपालक जयपुर ने अनुमति दी है। जिले में इस फिल्म की शूटिंग 24 जुलाई से 28 अगस्त की जा सकेगी।

शेरगढ़ किले में शाम तक फिल्म निर्माण से जुड़े लोग सेट लगाने में व्यस्त रहे। यहां बैलगाडिय़ां, बकरियां, ऊंट व घोड़े आदि भी पहुंचना शुरू हो गया है। किले में फिल्म निर्माण कम्पनी की ओर से तैनात सुरक्षाकर्मी हर आने-जाने पर नजर रख रहे हैं। बारां कृषि उपज मंडी से शूटिंग के लिए 10 चालक अपने ऊंट लेकर शेरगढ़ के लिए रवाना हो गए हैं।

दिखेंगी परवन की कराइयां
फिल्म निर्माण से जुड़े सूत्रों ने बताया कि इस फिल्म में स्थापत्य कला के बेजोड़ नमूनों में शामिल शेरगढ़ के किले के अलावा परवन नदी की कराइयों के भी मनोरम दृश्य देखने को मिलेंगे। इसके अलावा शेरगढ़ बांध में बोटिंग के नजारे दिखेंगे। यहां निर्माण कम्पनी की ओर से नावें पहुंचा दी गई हैं।