Audi e-Tron इलेक्ट्रिक एसयूवी की दस्तक जल्द ही

0
41

नई दिल्ली। लंबे इंतजार के बाद आउडी आखिरकार अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी, ई-ट्रॉन को लॉन्च करने वाली है। 17 सितंबर को इस गाड़ी का सैन फ्रांसिस्को में आॅफिशल डेब्यू होगा। कस्टमरों को इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को इसी दिन रिजर्व करने की परमिशन मिलेगी। अमेरिकी बाजार में Audi e-tron इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत को भी इसी तारीख को अनाउंस किया जाएगा। इसके साथ ही आउडी अपनी फ्यूचर कार से भी पर्दा उठाएगी।

आउडी अमेरिका के प्रेजिडेंट स्कॉट किआॅग ने कहा कि हम प्रीमियम, कस्टमर सेंट्रिक वीइकल को प्रीमियम, कस्टमर सेंट्रिक तरीके से ला रहे हैं। Audi e-tron इलेक्ट्रिक एसयूवी को फास्ट चार्जिंग स्टेशनों पर महज 30 मिनट में चार्ज किया जा सकता है। इसका इलेक्ट्रिकल Quattro ई=ट्रॉन को फोर वील ड्राइव और स्पोर्टी एसयूवी बनाता है।

फुली इलेक्ट्रिक आउडी ई-ट्रॉन एक 5 पैसेंजर एसयूवी है। इसको प्रीमियम मार्केट में लाया जाएगा जो कि प्रोग्रेसिव डिजाइन, अडवांस्ड इलेक्ट्रिक और डिजिटल तकनीक पर बेस्ड होगी। आउडी e-tron शोरूमों में 2019 से डिलिवर होना शुरू हो जाएगी। यह आउडी की 2020 में डेब्यू होने वाले तीन बैटरी इलेक्ट्रिक वीइकल्स में से एक है। अमेरिका में 2025 तक तीस फीसदी कस्टमरों के पास इलेक्ट्रिक वाहन हो सकते हैं, ऐसी उम्मीद जताई जा रही है।