Porche Macan की ब्रिटेन में शुरू होगी बिक्री, जानिए क्या हैं फीचर्स

0
68

Porche की लोकप्रिय SUV Macan की सेल ब्रिटेन में इसी साल शुरू हो जाएगी। हालांकि Porche ने अभी इंजन की डीटेल्स नहीं दी हैं लेकिन संभावना है कि इसका इंजन 335 ब्रेक हॉर्स पावर जनरेट करने वाला होगा। फिलहाल इसका कोई डीजल वेरियंट लॉन्च नहीं किया जा रहा है।

4 साल पहले जब यह गाड़ी लॉन्च हुई थी तब से अब तक इसके 350,000 यूनिट्स बिक चुके हैं। Macan, porche की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी है। हालांकि, इस गाड़ी को ऑडी Q5, BMW X4, जगुआर एफ पेस और मर्सिडीज बेन्ज जैसी प्रीमियम SUV गाड़ियों से कड़ी टक्कर मिल रही है।

गाड़ी के नए वर्जन में बंपर को रीडिजाइन किया गया है और इसमें नया LED प्रॉजेक्टर है। कार के अंदर की बात करें तो डैशबोर्ड को रीडिजाइन किया गया है। यहां Porche का कम्युनिकेशन मैनेजमेंट सिस्टम भी लगा हुआ है। Porche इसमें बेहतर कनेक्टिविटी का भी दावा करता है। दावा है कि यह रियल टाइम ट्रैफिक डेटा उपलब्ध कराएगा।

शुरुआती लेवल में इस गाड़ी में 2 लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन होने की संभावना है। Macan S लीटर v6 इंजन होने की संभावना है जो 335 ब्रेक हॉर्स पावर की ताकत जनरेट करेगा। macan GTS में भी इसी इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा।

चर्चा है कि Porche की डी़जल गाड़ियों की अच्छी सेल के बावजूद Macan का अभी कोई डीजल वेरियंट लॉन्च नहीं किया जाएगा। इस गाड़ी में ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ ड्यूल क्लच सिस्टम दिया गया है।