तीन मिनट में बिक गईं रॉयल एनफील्ड बाइक की सभी यूनिट्स!

0
146

नई दिल्ली। देश के सबसे पुराने मोटरसाइकल ब्रैंड्स में से एक Royal Enfield की लिमिटेड एडिशन क्लासिक 500 पेगासस भारतीय बाजार में लॉन्च कर दी गई है। भारत में इसकी कुल 250 यूनिट्स ही बेची जानी थीं और ये महज 178 सेकंड्स में ही बिक गईं। इस लिहाज से देखें तो सभी यूनिट्स बिकने में तीन मिनट भी नहीं लगे। 25 जुलाई को इस मोटरसाइकल की बिक्री हुई।

इस मोटरसाइकल को पहले 10 जुलाई को बेचा जाना था लेकिन वेबसाइट क्रैश होने की वजह से कंपनी ने बिक्री को तब कैंसल कर दिया था। इसकी हाई डिमांड के चलते वेबसाइट क्रैश हो गई थी।

रॉयल एनफील्ड पेगासस की 25 जुलाई को सेल शुरू हुई और यह बाइक ‘पहले आओ, पहले पाओ’ के आधार पर बेची गई। Royal Enfield Classic 500 Pegasus मोटरसाइकल RE/WB 125 टू स्ट्रोक मोटरसाइकल से प्रेरित है जो कि ब्रिटिश पैराट्रूपर्स वर्ल्ड वॉर 2 के दौरान इस्तेमाल करते थे। इस मोटरसाइकल को ‘Flying Flea’ भी कहा जाता है।

लकी कस्टमर्स को मिलिट्री इंस्पायर्ड कैनवस पेनिअर्स, पेगासस लोगो और पेगासस लिखा हुआ हेल्मेट व टी-शर्ट मिली। यह मोटरसाइकल दो रंगों, Service Brown और Olive Drab Green में दुनियाभर में उतारी गई। हालांकि, भारत में इसको केवल सर्विस ब्राउन में ही बेचा गया।

इस मोटरसाइकल में 499सीसी, एयर कूल्ड, सिंगल सिलिंडर इंजन है। यह इंजन 27.2 बीएचपी का पावर और 41.2 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन का 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

इसमें बाकी सभी कंपोनेंट्स स्टैंडर्ड क्लासिक 500 मॉडल जैसे हैं। इसकी मुंबई में एक्स-शोरूम कीमत 2.49 लाख रुपये है। ग्लोबली इस मोटरसाइकल की कुल 1,000 यूनिट्स बेची जानी हैं।