टाटा का नया ‘विंगर 15 सीटर’ वाहन लॉन्च

0
50

जयपुर। भारत के सबसे बड़े वाणिज्यिक वाहन निर्माता टाटा मोटर्स ने हाल ही में राजस्थान में अपने नये उत्पाद ‘‘विंगर 15-सीटर’’ मोनोकॉक डिजाइंड बस को लॉन्च किया है। यह 15-सीटर वाहन यात्रियों को बेहद आराम देगा और ऑपरेटर को लंबे समय में उनके पैसे की पूरी कीमत दिलायेगा। यह राजस्थान में 15 डीलरों और टाटा मोटर्स आउटलेट्स में उपलब्ध होगा।

भीतर आराम और सड़क पर उन्नत अनुभव प्रदान के लिए विंगर 15एस का आंतरिक वातावरण सुखद है। इसमें आरामदायक पुश बैक सीटें, इंडीविजुअल एसी वेंट्स, सीट की प्रत्येक पंक्ति के लिये यूएसबी चार्जिंग पॉइंट हैं, जो छोटी या लंबी दूरी की दोनों यात्राओं को यादगार बनाते हैं।

विंगर की मोनोकॉक बॉडी का निर्माण नॉइज, वाइब्रेशन एवं हार्शनेस (एनवीएच) के न्यूनतम लेवल को सुनिश्चित करता है। इसका एंटी-रोल बार्स तथा हाइड्रोलिक शॉक एब्जोर्बर्स के साथ स्वतंत्र फ्रंट सस्पेंशन बम्प-फ्री राइड देता है।

इस लॉन्च पर टाटा मोटर्स की पैसेंजर कॉमर्शियल व्हीकल बिजनेस यूनिट में सेल्स एवं मार्केटिंग प्रमुख संदीप कुमार ने कहा, ‘‘ देश में शहरीकरण के तेजी से यातायात व्यस्तता बढ़ती जा रही है और पर्यावरण सम्बंधी चिंताएं सामने आ रही हैं।

इन्हें देखते हुए टाटा विंगर 15एस यात्री को यात्रियों को शानदार आराम और ऑपरेटर को लाभ देने के लिए डिजाइन किया गया है। विशेष रूप से टूर एंड ट्रेवल सेगमेंट के लिये बनाये गये विंगर 15एस में स्टाइल, स्थान, आराम और सुरक्षा का संगम किया गया है। इस वाहन के साथ 3 वर्ष या 3 लाख कि.मी. की वारंटी दी गई है।’’