BMW Motorrad ने लॉन्च की नई HP4 RACE रेसिंग बाइक

0
62

BMW Motorrad ने भारत में HP4 RACE बाइक को लॉन्च कर दिया है। इसी यहां एक्स शोरूम कीमत 85 लाख रुपये रखी गई है। आइए, जानते हैं इसके बारे में डीटेल्स…

बीएमडब्ल्यू ने इस बाइक को ट्रैक रेसिंग के शौकीनों के लिए तैयार किया है। इसमें कार्बन फाइबर का खूब इस्तेमाल किया गया है। इस बाइक में बेहतरीन ब्रेक्स, सस्पेंशन और इलेक्ट्रॉनिक्स अवेलेबल हैं।एचपी4 रेस बाइक में रेसिंग इंजन दिया गया है जो कि 215 हॉर्सपावर की ताकत 13,900 आरपीएम पर जेनरेट करता है।

यह इंजन 10,000 आरपीएम पर 120 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। बाइक के इंजन को 6 स्पीड ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।इसके पहिए कार्बन फाइबर से बने और इससे बाइक का वजन न्यूनतम रखने में मदद मिली है। इसके स्टैंडर्ड मॉडल का वजन 208kg है लेकिन रेसिंग एडिशन का वजन घटकर 171kg हो गया है।

यह बाइक इतनी हल्की है कि इसे सुपरबाइक वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी यूज किया जाता है। इस बाइक में Pirelli Diablo Superbike Slick SC2 टायर दिए गए हैं।BMW HP4 RACE केवल एक ही रंग में अवेलेबल होगी। दुनियाभर में इसकी केवल 750 यूनिट्स ही बेची जाएंगी।यह बाइक नॉर्मल रोड पर राइड करने के लिए वैध नहीं है।