कॉमन काउंसलिंग के सातवें व अंतिम राउंड का आवंटन जारी

0
59

कोटा।आईआईटी व एनआईटी के लिए जोसा द्वारा करवाई जा रही ज्वाइंट सीट काउंसलिंग के सातवें और अंतिम राउंड का सीट आवंटन बुधवार को जारी कर दिया गया। जिन्हें सातवें राउंड में पहली बार आईआईटी की सीट का आवंटन हुआ है, उन्हें 19 जुलाई शाम 5 बजे तक आईआईटी के बनाए गए रिपोर्टिंग सेंटर पर आवश्यक दस्तावेजों के साथ रिपोर्ट करना होगा।

जिन्हें पहली बार एनआईटी, ट्रिपलआईटी एवं जीएफटीआई की सीटों का आवंटन हुआ है या आईआईटी से एनआईटी का आवंटन हुआ है, उन्हें 19 से 23 जुलाई तक आवश्यक दस्तावेजों एवं फीस के साथ आवंटित कॉलेज में सीधे ही रिपोर्ट करना होगा। 

ऐसे विद्यार्थी जिन्हें आईआईटी से आईआईटी एवं एनआईटी से एनआईटी का सातवें राउंड में आवंटन हुआ है, उन्हें सातवें राउंड में आवंटित कॉलेज की दी गई रिपोर्टिंग तिथि के अनुसार शेष कॉलेज फीस एवं अंतिम प्रवेश के लिए आवश्यक दस्तावेजों के साथ रिपोर्ट करना होगा। उधर, खाली रही सीटों के लिए सीएसएबी द्वारा दो स्पेशल राउंड काउंसलिंग 24 जुलाई से 1 अगस्त के बीच करवाई जाएगी।

ऐसे स्टूडेंट्स जिन्हें जोसा काउंसलिंग में कॉलेज का आवंटन हुआ है या नहीं हुआ है, वह भी काउंसलिंग में भाग ले सकते हैं। स्टूडेंट्स 19 से 23 जुलाई के बीच रिपोर्टिंग सेंटर पर स्पेशल राउंड काउंसलिंग में भाग लेने का विकल्प चुन सकते हैं।

वे विद्यार्थी जो जोसा काउंसलिंग में आवंटित अपने कॉलेज आवंटन से संतुष्ट नहीं हैं, उन्हें स्पेशल राउंड काउंसलिंग में भाग लेने के लिए रिपोर्टिंग सेंटर पर शपथ पत्र देना होगा। 24 से 26 जुलाई के मध्य रजिस्ट्रेशन कर स्पेशल राउंड काउंसलिंग फीस जमा करवानी होगी।

यह रही सातवें राउंड की क्लोजिंग रैंक
कॅरियर काउंसलर अमित आहूजा ने बताया कि अंतिम राउंड के आवंटन में आईआईटी की क्लोजिंग रैंक जेंडर न्यूट्रल पूल से 11341 व फीमेल पूल से 16035 रही। एनआईटी की क्लोजिंग रैंक जेंडर न्यूट्रल पूल से 9 लाख 82 हजार 328 व फीमेल पूल से 9 लाख 50 हजार 522 रही।

ट्रिपलआईटी की क्लोजिंग रैंक 44229 एवं जीएफटीआई की क्लोजिंग रैंक 3 लाख 68 हजार 993 रही। मुख्य बात यह है कि ज्यादातर आईआईटी की रिपोर्टिंग तिथियां 19 से 25 जुलाई के बीच है। साथ ही एनआईटी, ट्रिपलआईटी की रिपोर्टिंग तिथियां 19 से 23 जुलाई तक हैं। आईआईटी भिलाई, बॉम्बे, धनबाद, गांधीनगर, खड़गपुर की रिपोर्टिंग तारीख 23 जुलाई है। सबसे आखिरी में सात अगस्त की तारीख आईआईटी तिरुपति की है।