IIT, NIT, IIIT की खाली सीटों पर 24 से 26 तक होगी काउंसलिंग

0
51

कॉमन काउंसलिंग के तहत सातवें और अंतिम राउंड का सीट आवंटन आज

कोटा। आईआईटी, एनआईटी, ट्रिपलआईटी एवं जीएफटीआई के 100 कॉलेजों की जोसा की कॉमन काउंसलिंग के सातवें और अंतिम राउंड का सीट आवंटन बुधवार दोपहर 1 बजे जारी किया जाएगा। सातवें राउंड के बाद एनआईटी सिस्टम के लिए दो स्पेशल राउंड भी होंगे।

उधर, ऐसे स्टूडेंट्स जिन्हें सातवें राउंड में पहली बार आईआईटी की सीट का आवंटन होगा व जिन्हें छठे राउंड तक तो एनआईटी का आवंटन हुआ, लेकिन अब सातवें राउंड में किसी भी आईआईटी का आवंटन होगा उन्हें गुरुवार, 19 जुलाई शाम 5 बजे तक आईआईटी के रिपोर्टिंग सेंटर पर रिपोर्ट करना होगा।

ऐसे विद्यार्थी जिन्हें पहली बार एनआईटी, ट्रिपलआईटी व जीएफटीआई की सीटों का आवंटन होगा या आईआईटी से एनआईटी का आवंटन होगा। उनको 19 से 23 जुलाई के बीच आवश्यक दस्तावेजों व फीस के साथ आवंटित कॉलेज में सीधे ही रिपोर्ट करना होगा।

जिन विद्यार्थियों की रैंक पीछे है और उन्हें सातवें राउंड तक भी किसी कॉलेज का आवंटन नहीं होता है तो उनके पास जोसा की ज्वाइंट काउंसलिंग के बाद एनआईटी, ट्रिपलआईटी एवं जीएफटीआई की खाली रही सीटों के लिए सीएसईबी द्वारा करवाई जाने वाली दो स्पेशल राउंड काउंसलिंग होगी।

27 जुलाई को होगा सीट का आवंटन
कॅरियर काउंसलर अमित आहूजा ने बताया कि काउंसलिंग शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। स्टूडेंट्स 24 से 26 जुलाई के बीच रजिस्ट्रेशन व च्वाइस फिलिंग कर सकते हैं। प्रथम राउंड का सीट आवंटन 27 जुलाई को घोषित किया जाएगा। हालांकि अभी तक इस काउंसलिंग भाग लेने की योग्यता के नियम जारी नहीं किए हैं, जिससे विद्यार्थियों में असमंजस बना हुआ है।