फोर्ब्स के 100 टॉप कमाऊ स्टार्स की लिस्ट में अक्षय ने सलमान को पीछे छोड़ा

0
45

बिजनस मैगज़ीन ‘फोर्ब्स’ ने हर साल की तरह इस साल भी दुनिया भर के 100 उन सितारों की लिस्ट जारी कर दी है जिन्होंने सबसे ज्यादा कमाई की है। इस बार फोर्ब्स की 100 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले कलाकारों की इस लिस्ट में अक्षय कुमार और सलमान खान का नाम शामिल है। पिछली बार इस लिस्ट में शाहरुख खान का नाम भी शामिल था और वह 65वें नंबर पर मौजूद थे।

साल 2018 की फोर्ब्स की इस लिस्ट के मुताबिक दुनिया भर में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले सिलेब्रिटी की बात करें तो फोर्ब्स की इस लिस्ट में अक्षय 76वें स्थान पर हैं, जबकि पिछली बार अक्षय कुमार इस लिस्ट में 80वें नंबर पर थे। सलमान खान जो कि पिछले बार 71वें स्थान पर थे, इस बार नीचे खिसक कर 82वें स्थान पर हैं।

फोर्ब्स के मुताबिक, अक्षय कुमार ने लगभग 276 करोड़ रुपए (40.5 मिलियन डॉलर) की कमाई की है। फोर्ब्स ने अक्षय कुमार कुमार का जिक्र करते हुए कहा है कि इस साल ऐक्टर ने सामाजिक और संदेश देने वाली फिल्में कीं। उन्होंने सरकार की ओर से चलाए जा रहे स्वच्छता कैंपेन पर फोकस करते हुए ‘टॉयलट: एक प्रेमकथा’ और गांवों में कम कीमत पर सैनिटरी नैपकिन उपलब्ध कराने वाले शख्स पर ‘पैडमैन जैसी फिल्मों से अच्छी कमाई की और इसके अलावा उन्होंने 20 ब्रांड्स की इंडोर्स भी किया है।

सलमान खान ने करीब 257 करोड़ रुपए (37.7 मिलियन डॉलर) की कमाई कर इस लिस्ट में अपनी जगह सुरक्षित कर लिया है। फोर्ब्स में लिखा गया है कि सलमान बॉलिवुड के टॉप सैलरी पानेवालों में अपनी जगह बनाए हुए हैं। फोर्ब्स में कहा गया है कि बॉलिवुड के यह मुख्य कलाकार लगातार फिल्में प्रड्यूस कर रहे हैं और ‘टाइगर जिंदा है’ जैसी हिट फिल्मों से उन्होंने अच्छी कमाई की है।

इस लिस्ट में टॉप पर हैं मेवेदर, जिनके नाम 19 अरब की कमाई का रेकॉर्ड बना है। सबसे ज्यादा सैलरी पानेवाले बाकी सिलेब्रिटीज़ की बात करें तो इनमें जॉर्ज क्लूनी (दूसरे नंबर पर), रिऐलिटी टीवी स्टार काइली जेनर (तीसरे नंबर पर) पॉप स्टार केटी पेरी (19वें नंबर पर), सिंगर बियॉन्से (35वें नंबर पर) पर मौजूद हैं।