कोटा में खुलेगा एक्टिंग इंस्टीट्यूट : मुकेश खन्ना

0
52

कोटा। टीवी सीरियल महाभारत में भीष्म पितामह और शक्तिमान’ फेम अभिनेता मुकेश खन्ना ने कहा कि उन्हें खुशी है कि कोटा की पहचान देश-दुनिया में आईआईटी और मेडिकल कोचिंग के रूप में हैं। इसका नाम अब स्टूडेंट्स नगरी रख देना चाहिए। उन्होंने यह बात उन्होंने कोटा आए एक कार्यक्रम के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि कोटा में जल्द ही शक्तिमान इंस्टीट्यूट ऑफ एक्टिंग फॉर फिल्म एवं टेलीविजन खोला जाएगा। संभवत: यह 2019 में शुरू हो सकेगा। स्टूडेंट्स के लिए मैसेज दिया कि स्टूडेंट्स पढ़े जरुर, लेकिन इतना भी मत पढ़ो कि टेंशन ले लो।  उन्होंने कहा कि कोटा में ही नहीं देश के अन्य स्थानों पर स्टूडेंट्स टेंशन और प्रेशर में है।

इसमें मां-बाप की तरफ से भी प्रेशर होता है। लेकिन बच्चे टेंशन और प्रेशर नहीं लें। व्हाट्स एप, चिट-चैट, वीडियो गेम से बाहर निकलकर खेल के मैदान में जाए। जिंदगी जिंदादिली का नाम है। उनके साथ नसरुद्दीन शाह, शक्ति कपूर साथ-साथ पढ़ते थे। अच्छी तरह से पढ़ाई करते थे। टेंशन नहीं लेते थे। उन्होंने जम्मू कश्मीर के मसले सहित अन्य विषयों पर भी बात कही।

केंद्र सरकार के भारतीय बाल फिल्म सोसाइटी (CFSI) के चेयरमैन पद से इस्तीफा देने के मामले में अभिनेता खन्ना ने कहा कि उन्होंने इसलिए इस्तीफा दिया कि केंद्र के पास बच्चों की फिल्मों के लिए बजट नहीं था। उन्होंने कहा कि इस मंत्रालय के मिनिस्टर आशाएं थी कि बजट मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि तीन साल के कार्यकाल में उन्हें 8 फिल्में बनाई। लेकिन बजट नहीं मिला। इसका बच्चों के लिए कोई मतलब नहीं निकला और मैने इस्तीफा दे दिया।

अभिनेता खन्ना के साथ आए आंखों पर पट्टी बांधकर और मोमबत्ती से हेयर कटिंग करने वाले हरीश भाटिया ने बताया कि कोटा अच्छी जगह है। यहां आकर अच्छा लगा है। उन्होंने बताया कि वो आठ सीजर्स एक साथ चलाकर कटिंग कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि वो 1986 से इस तरह के अनोखी कार्य से जुड़े हैं। इसके वो कई शो कर चुके हैं।