टेस्ट ड्राइव के दौरान स्पॉट हुई Tata H5X, जल्द होगी लॉन्चिंग

0
39

नई दिल्ली। टाटा की अपकमिंग एसयूवी एच5एक्स की चर्चा पिछले काफी समय से चल रही है। 2018 के ऑटो एक्सपो में कंपनी ने इसका कॉन्सेप्ट प्रदर्शित भी किया था। इस प्रीमियम एसयूवी को कोडनेम क्यू501/502 के साथ पेश किया गया था। वहीं, इसके लॉन्चिंग में भी अब बेहद कम समय रह गया है। इस बीच टाटा की यह एसयूवी टेस्ट ड्राइव के दौरान स्पॉट की गई। बता दें कि टाटा एच5एक्स 2019 के पहले छमाही में भारत में डेब्यू कर सकती है।

जानकारी के मुताबिक, टाटा की यह एसयूवी इस समय देश के अलग-अलग हिस्सों में टेस्ट की जा रही है। हालांकि टेस्ट ड्राइव के दौरान यह गाड़ी कैमूफ्लेज स्टीकर्स से ढकी हुई थी, इसलिए इसके फीचर्स के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ पाई है। टाटा की यह एसयूवी लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट प्लैटफॉर्म पर बेस्ड है।

लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट प्लेटफॉर्म वाली एच5एक्स का अगला हिस्सा एकदम नया है और इसमें एलईडी हेडलैंप, लैंड रोवर की तरह ग्रिल, आक्रामक चिन और काले रंग की प्लास्टिक की फॉगलाइट दी गई हैं। इसमें फीचर्स के तौर पर डुअल टून बंपर, एलईडी हेडलाइट, रैपअराउंड टेल लाइट क्लस्टर और स्कीम प्लेट दिया गया है जो इसके आकर्षक लुक प्रदान करता है। इसके अलावा माना जा रहा है कि कंपनी इस एसयूवी में कई और शानदार फीचर्स दे सकती है।

आपको बता दें कि टाटा एच5एक्स के प्रोडक्शन वर्ज़न में फायट का 2.0 लीटर मल्टीजेट डीज़ल इंजन होगा जिसमें कंपस भी है। टाटा की एच5एक्स 5 सीटर एसयूवी का मुकाबला ह्यूंदै क्रेटा और 7 सीटर एच5एक्स का मुकाबला महिंद्रा की एक्सयूवी 500 और जीप कंपस से होगा।