लाइन इंस्पेक्टर निकला अरबपति, छापे में मिली 100 करोड़ की प्रॉपर्टी

0
41

नेशनल डेस्क, नेल्लूर (आंध्र प्रदेश )। केवल 40 हजार रुपए मंथली सैलरी पाने वाले एक लाइन इंस्पेक्टर एस. लक्ष्मी रेड्डी के पास 100 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की बेनामी प्रॉपर्टी का पता चला है। इस प्रॉपर्टी में 57 एकड़ खेत, 6 आलीशान मकान और 2 प्लॉट शामिल हैं। लाइन इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस प्रॉपर्टी का पता भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) द्वारा की गई छापेमारी से हुआ। एसीबी के डायरेक्टर जनरल आरपी ठाकुर के मुताबिक आंध्र प्रदेश ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन में कार्यरत लाइन इंस्पेक्टर एस. लक्ष्मी रेड्डी (56) के नेल्लूर और प्रकाशम जिलों में एक साथ 5 ठिकानों पर छापे मारे गए।

अचल संपत्ति के अलावा लक्ष्मी रेड्डी के एक बैंक खाते में करीब 10 लाख रुपए भी मिले। रेड्‌डी के पास कई गाड़ियां भी हैं। आगे की जांच में प्रॉपटी का यह आंकड़ा बढ़ने की संभावना है। रेड्डी ने यह सारी प्रॉपर्टी घूस लेकर बनाई है। उस पर सरकारी जमीन को बेचने का भी संदेह है।

25 साल में मिले 3 प्रमोशन :
रेड्डी ने साल 1993 में हेल्पर के पद से बिजली विभाग में नौकरी की शुरुआत की थी। 3 साल बाद वह सहायक लाइनमैन और इसके अलगे साल प्रमोट होकर लाइनमैन बना। 2014 में रेड्डी का प्रमोशन लाइन इंस्पेक्टर के पद पर हुआ था।