Jayem Neo इलेक्ट्रिक कार की तस्वीर लीक

0
42

नई दिल्ली। कैब अग्रीगेटर ओला कैब्स टाटा नैनो की तर्ज पर जल्द ही Jayem Neo इलेक्ट्रिक कार को अपनी फ्लीट में शामिल करेगी। Jayem Neo इलेक्ट्रिक कार के पहले बैच में इसकी 400 यूनिट्स ओला कैब के लिए होंगी। इंटरनेट पर इसकी एक स्पाय तस्वीर सामने आई है और इसमें इलेक्ट्रिक कार की झलक दिख रही है।

आॅटोकार इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, यह तस्वीर हैदराबाद की है। बता दें कि इसी शहर में ओला कैब अपने फ्लीट में जाएम इलेक्ट्रिक कार को शामिल करने वाली है। टाटा नैनो पर बेस्ड Jayem Neo में टाटा मोटर्स और जाएम आॅटोमोटिव मिलकर काम कर रहे हैं।

अग्रीमेंट के तहत टाटा मोटर्स नैनो के बॉडी शेल जाएम आॅटोमोटिव को सप्लाइ करेगी। हालांकि, इसमें इंजन और गियरबॉक्स नहीं शामिल होगा। नैनो की बॉडी में जाएम आॅटोमोटिव 48 वोल्ट का इलेक्ट्रिक सिस्टम लगाएगी जो कि 23 बीएचपी का पावर जेनरेट करेगा। इसे इलेक्ट्रिा ईवी ने तैयार किया है।

जो तस्वीर सामने आई है उसमें कहीं भी टाटा की ब्रैंडिंग नहीं है। हालांकि, इसमें Jayem की बैजिंग और Neo लोगोज दिख रहे हैं। टाटा मोटर्स का लंबे वक्त से साथ निभाने वाली जाएम आॅटोमोटिव जॉइंट वेंचर के तहत टाटा की कुछ और कारों के स्पोर्टी अवतार बनाएगी। इसी के तहत सबसे पहले Tata Tigor JTP और Tata Tiago JTP को भारत में लॉन्च किया जाएगा। इन कारों को आॅटो एक्स्पो 2018 में शोकेस किया गया था।