BMW X3 xDrive30i पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च, जानिए फीचर

0
42

नई दिल्ली। बीएमडब्ल्यू इंडिया ने फाइनली अपनी एसयूवी BMW X3 xDrive30i का पेट्रोल इंजन लॉन्च कर दिया है। भारत में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 56.90 लाख रुपये रखी गई है। अब यह कार पूरे भारत में बीएमडब्ल्यू की डीलरशिप्स पर बुकिंग के लिए उपलब्ध है। इस कार के डीजल वर्जन की तरह ही पेट्रोल वर्जन की असेंबलिंग कंपनी के चेन्नै स्थित प्लांट में होगी।

बता दें कि कंपनी ने BMW X3 को 2018 के ऑटो एक्स्पो में शो किया था और बाद में इसका डीजल वर्जन भारत में लॉन्च कर दिया गया था। इस कार में बीएमडब्ल्यू की ट्विनपावर टर्बो टेक्नॉलजी का प्रयोग किया गया है जिससे इंजन काफी रिफाइन हो गया है और अच्छी पावर साथ परफॉर्मेंस देता है।

BMW X3 xDrive30i का लुक डीजल वर्जन जैसा ही है। इसमें रेडियेटर ग्रिल पर काफी क्रोम का इस्तेमाल किया गया है। कार में 19 इंच के खूबसूरत डिजाइन के लाइट अलॉय वील्ज दिए गए हैं। इंटीरियर की बात करें तो यह काफी लग्जरी लगती है। इसमें सिक्स्थ जेनरेशन टचस्क्रीन आईड्राइव इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया है जो वॉइस कंट्रोल पर काम करता है। कार में हरमन कारडन का 600 वॉट ऑडियो सिस्टम दिया है।

सेफ्टी के लिए BMW X3 में ऑटोमैटिक डिफरेंशल ब्रेक्स, डायनैमिक ट्रैक्शन कंट्रोल और अडैप्टिव सस्पेंशन दिया गया है। इसमें 2 लीटर का 4-सिलिंडर ट्विनपावर टर्बो इंजन दिया है जो 250बीएचपी की पावर और 350न्यूटन-मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक स्टेपट्रॉनिक स्पोर्ट ट्रांसमिशन से लेस किया गया है जिसमें स्टीयरिंग के साथ पैडल शिफ्ट की फसिलिटी भी दी गई है। यह कार केवल 6.3 सेकंड्स में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है।