परीक्षा में नकल करानेवाला कोचिंग संचालक पकड़ा

0
49

जयपुर । जयपुर पुलिस और बिहार पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मिलकर शनिवार को अरविंद नाथ तिवारी नामक एक कोचिंग संचालक को आनंद पुरी इलाके के विवेकानंद पथ से गिरफ्तार कर लिया। अरविंद पर आरोप है कि उन्होंने एम्स एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा में कुछ छात्रों के लिए सवाल लीक किए थे। बता दें अरविंद विवेकानंद पथ पर एक कोचिंग चलाते हैं।

एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक, अरविंद ने देवरिया के एक छात्र अभिषेक कुमार को 27 मई को हुई परीक्षा के दौरान सवालों के जवाब वॉट्सऐप पर भेजे थे। अभिषेक जयपुर के सिरसी रोड स्थित महर्षि अरविंद कॉलेज में परीक्षा दे रहा था। यह भी बताया गया कि अभिषेक जूते में छिपाकर स्मार्टफोन परीक्षा हॉल के अंदर लेकर गया था।

वॉट्सऐप से हो रहा था सवाल-जवाब का आदान-प्रदान
सूत्रों ने बताया, ‘परीक्षा शुरू होने के बाद अभिषेक ने पेपर की फोटो खींचकर अरविंद को भेज दी और अरविंद ने उन सवालों के उत्तर मेसेज के जरिये भेज दिए। हालांकि, अभिषेक को एम्स के प्रतिनिधियों ने जांच के दौरान पकड़ लिया था।’

बताया गया है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। यह भी आशंका जताई जा रही है कि अभिषेक और अरविंद एक-दूसरे के संपर्क में थे। सूत्रों के मुताबिक, अरविंद को ट्रांजिट रिमांड पर जयपुर ले जाया गया है। हालांकि, इस मामले में किसी बड़े गैंग का हाथ होने का कोई सबूत नहीं मिला है। यह आशंका जताई जा रही है कि सिर्फ ये दोनों ने इस मामले में लगे थे।