निसान की इलेक्ट्रिक कार भारत में इसी साल होगी लॉन्च

0
65

चेन्नई। दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कारों में से एक निसान लीफ जल्द ही भारतीय बाजार में दस्तक देने जा रही है। इस खबर को निसान इंडिया के प्रेजिडेंट कन्फर्म किया है। जापानी कार कंपनी अपने अडवांस ग्लोबल प्रॉडक्ट्स को इंडियन मार्केट में उतारने जा रहा है और इसमें निसान की लीफ का सेकंड जेनरेशन भी शामिल है।

हाल में प्रेजिडेंट थॉमस कुए ने मीडिया को बताया, ‘हम भारत में जल्द अपनी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रहे हैं। हम इसी साल भारत में लीफ 2 पेश करेंगे। यह कार दुनिया में अन्य मार्केट्स में लॉन्च हो चुकी है। हम चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग इसे इस्तेमाल करें।’ निसान ने लीफ 2 की एक पूरी फ्लीट चेन्नै में टेस्टिंग के लिए सड़कों पर उतार दी है।

हालांकि कंपनी ने अभी तक यह नहीं बताया है कि यह कार इंडिया में किस प्राइस रेंज में उतारी जाएगी लेकिन माना जा रहा है कि शुरू में इसकी रेट मार्केट कॉम्पिटिशन के मुताबिक ही रखा जाएगा। जानकारों का मानना है कि लीफ को भारत में पूरी तरह बनी हुई इम्पोर्ट किया जाएगा जिससे इस पर एक्स्ट्रा टैक्स लगेगा।

इसके बाद इस कार की कीमत 30-40 लाख के बीच हो सकती है। कंपनी अपने पोर्टफोलियो में जल्द ही नई एसयूवी भी लॉन्च कर सकती है। यह प्रॉडक्ट कंपनी के डैटसन ब्रैंड के अंतर्गत लाया जाएगा और इसकी कीमत 10 लाख से कम रखी जाएगी।