कोटा की तर्ज पर दिल्ली में बनेगा सेवन वंडर्स पार्क

0
81

बद्रीनाथ की दुल्हनियां से देश-विदेश में मशहूर हुआ सेवन वंडर्स पार्क 

नई दिल्ली। कोटा में बद्रीनाथ की दुल्हनिया फिल्म की शूटिंग से चर्चित हुआ सेवन वंडर्स पार्क देश में चर्चित हो गया। इसकी खूबसूरती देख साउथ दिल्ली म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन (एसडीएमएसी) ने दिल्ली में सेवन वंडर्स पार्क बनाने का निर्णय लिया है। कोटा की तर्ज पर यह पार्क साउथ दिल्ली के काले खां इंटरस्टेट बस टर्मिनल के पास 11 एकड़ भूमि पर बनेगा। 

जिसमें प्रत्येक वंडर्स 10 मीटर का होगा। इसकी जानकारी एसडीएमएसी के आयुक्त पुनीत गोयल ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में दी। उन्होंने बताया कि वर्तमान में चयनित जगह दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के पास है। उनका कार्य पूरा होते ही इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर दिया जाएगा। सेवन वंडर्स की सौगात दिल्लीवासी को एक साल में ही देने की हमारी पूरी कोशिश होगी। 

सेवन वंडर्स देखने कोटा पहुंची थी एसडीएमसी टीम

गोयल ने बताया कि प्रोजेक्ट को मंजूरी देने से पहले एसडीएमसी के अधिकारियों की टीम कोटा पहुंची थी। अधिकारियों व इंजीनियर्स ने प्रत्येक वंडर्स को बारिकी से देखा और उनका परिचय देख अभिभूत हो गए। कोटा में सेवन वंडर्स का निर्माण 2013 में किया गया था। इसी थीम पर अधिकारियों ने प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार कर इंजीनियरिंग टीम से साझा की।

यहां पहुंची टीम के सदस्यों ने बताया कि यह तालाब के बीच बना  पार्क बद्रीनाथ की दुल्हनिया फिल्म में देखा था, तभी से इसे प्रत्यक्ष रूप से देखने की चाहत थी। इसीलिए दिल कोटा की ओर खींचा चला आया। वास्तव में कोटा का सेवन वंडर्स बहुत खूबसूरत है।