दुनिया की सबसे खूबसूरत कारें, जो नहीं देखी होगी आपने, देखिये वीडियो

0
67

अच्छे डिजाइन्स को हर साल पुरस्कृत करने वाली रेड डॉट की इस साल की लिस्ट में कई गाड़ियाें ने जगह बनाई है। बीते साल Volvo V90 Cross Country, और Citroen C3 जैसी गाड़ियां रेड डॉट की विनर लिस्ट में रही थीं। आइए, नजर डालते हैं 2018 की कुछ खूबसूरत गाड़ियाें पर….

किआ स्टिंजर (Kia Stinger)- यह गाड़ी फोर-डोर फास्टबैक है जिसकी सतह चारों तरफ अच्छी तरह तराशी हुई है। इसमें है 3.3 लीटर ट्विन-टर्बो वी6 पावर का इंजन जो कि 370पीएस का अधिकतम पावर देता है।

फरारी पोर्टोफिनो (Ferrari Portofino)-ड्रॉपटॉप कारें काफी खूबसूरत होती हैं। फरारी की यह गाड़ी भी दिखने में काफी अच्छी है और इसमें खास तरह की हार्ड-टॉप कन्वर्टिबल फोल्डिंग मेकनिजम का इस्तेमाल किया गया है।

मैकलारेन 720S (McLaren 720S)-सुपरकार की बात करें तो 720S सबसे खूबसूरत गाड़ियों में से एक है। इसका टियरड्रॉप केबिन डिजाइन, एयर चैनल्स से घिरे हेडलाइट्स, थिन पिलर्स और क्लासिक लॉन्गटेल डिजाइन इसको और अट्रैक्टिव बनाता है।
अल्फा रोमियो गियुलिया (Alfa Romeo Giulia)-अल्फा रोमियो बेहद हॉट लुकिंग कार है। यह फोर-डोर सिडैन है जिसमें है bi-turbo V6 इंजन।इसकी डिजाइन काफी शार्प है साथ ही इसमें हैं एरोडायनैमिक एलिमेंट्स।

बीएमडब्ल्यू i3 को इसकी खूबसूरती के बजाय इसकी फंक्शन डिजाइन के लिए चुना गया है।

बीएमडब्ल्यू 6-सीरीज आकर्षक कार है और जीटी में है बेहतरीन रियर सीट। क्या आपको भी यह खूबसूरत लगती है?

वोल्वो XC40 खूबसूरत गाड़ियों की लिस्ट में सबसे नया मेंबर है।

ह्यूंदै कोना (Hyundai Kona)लुक्स के मामले में ह्यूंदै कोना क्रॉसओवर की तरह दिखती है। इसके बाहरी लुक की बात करें तो यह बेहतरीन है।

फरारी 812 सुपरफास्ट (Ferrari 812 Superfast)यह है हद से ज्यादा आकर्षक और बेहद एरोडायनैमिक ‘सुपरफास्ट’ कार।

फरारी FXX K Evo (Ferrari FXX K Evo)खूबसूरत बॉडी के साथ इसमें है दमदार इंजन।पावरफुल गाड़ियां खूबसूरत भी हो सकती हैं, एफएक्सएक्स के इवो इसका सुबूत है।