NEET 2018: रिजल्ट 5 जून को होगा जारी

0
55

नई दिल्ली। नैशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट या नीट यूजी 2018 का रिजल्ट 5 जून को आएगा। रिजल्ट सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंड्री एग्जामिनेशन (सीबीएसई) की ऑफिशल वेबसाइट cbseneet.nic.in पर जारी किया जाएगा।

6 मई को लगभग 150 शहरों में आयोजित हुईं इन परीक्षाओं में इस साल 13.36 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए हैं। जिसके लिए 66 हजार एमबीबीएस व डेंटल सीटों के लिए चयन किया जाना है। सीबीएसई द्वारा जारी कड़े नियमों औऱ ड्रेस कोड के अनुसार, परीक्षा सेंटर के अंदर जूलरी, जूते, बेल्ट, नोजपिन, हेयर क्लिप, रूमाल, पेन-पेंसिल आदि लेकर जाने की सख्त मनाही थी।

इस परीक्षा में 180 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायॉलजी से पूछे गए। परीक्षार्थियों को कलम भी परीक्षा कक्ष के अंदर ही जाकर दिए गए। इसके साथ ही ड्रेस कोड के तहत छात्राओं को सूट-सलवार और छात्रों को आधी बाजू की शर्ट-ट्राउजर पहनकर आने के निर्देश जारी किए गए।

इसके अलावा कई छात्राओं को अपने बाल तक खोलकर जाने के लिए कह दिया गया। वहीं कुछ जगह कई के नकाब तक हटवा दिए गए। यह परीक्षा सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक चलीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई जगह परीक्षा के लिए तय समय से नहीं पहुंच पाए परीक्षार्थियों को बाहर ही रोक दिया गया।