जानिए जून में लॉन्च होने वाली नई कारों की खूबियां

0
47

नई दिल्ली। फरवरी में हुए 2018 इंडियन आॅटो एक्स्पो में एक से बढ़कर एक गाड़ियां पेश की गई थीं। इनमें से कुछ गाड़ियां अगले महीने यानी जून में लॉन्च होने वाली हैं। आइए, नज़र डालते हैं इन अपकमिंग कारों पर…

जैगवार ई-पेस
यह बहुप्रतीक्षित 5 सीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी है और यूरोपियन बाजार में इसी साल बिकना शुरू हुई है। जून में इसे भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है। इसका बाहरी डिजाइन एफ टाइप स्पोर्ट्स कार से प्रेरित है। आॅप्शनल 21 इंच अलॉय वील्ज के साथ इस बोल्ड एसयूवी को आॅफर किया जाएगा।

इसमें 2.0 लीटर, 4 सिलिंडर इंजेनियम डीजल इंजन दिया जाएगा। यह 150, 180 और 200 हॉर्सपावर की तीन आउटपुट्स में अवेलेबल होगा। वहीं 2.0 लीटर, 4 सिलिंडर इंजेनियम पेट्रोल टर्बो यूनिट्स 249 बीएचपी और 300 बीएचपी के पावर आॅप्शंस के साथ आएंगी।

मित्सुबिशी आउटलैंडर
अप्रैल में कंपनी ने इस गाड़ी की बुकिंग्स आॅफिशली शुरू कर दी थीं। नई आउटलैंडर एसयूवी को पांच लाख रुपये में बुक किया जा सकता है। यह केवल पेट्रोल इंजन में अवेलेबल होगी। इसमें 2.4 लीटर DOHC MIVEC इनलाइन, 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन होगा।

यह इंजन अधिकतम 165 बीएचपी का पावर और 222 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट कर सकेगा।
इंजन को पेडल शिफ्टर्स से लैस सीवीटी गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा। आउटलैंडर केवल एक फुली लोडेड ट्रिम में आॅफर की जाएगी। इसमें बड़ी डिस्प्ले स्क्रीन, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल और लेदर सीटें होंगी।

जीप कंपस ट्रेलहॉक
यह जीप कंपस आॅफ रोडिंग वीइकल का टॉप मॉडल होगा। स्पोर्ट कॉस्मेटिक अपग्रेड्स के साथ यह एसयूवी डीजल आॅटोमैटिक सेटअप के साथ आॅफर की जाएगी। कंपस ट्रेलहॉक को 2.0 लीटर डीजल मोटर के साथ आॅफर किया जाएगा। यह इंजन 171 बीएचपी का पावर और 350 न्यूटन मीटर टॉक जेनरेट कर सकेगा। इंजन को 9 स्पीड आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया जाएगा।