एलन प्रतिभाओं का सम्मान, मिले लाखों के पुरस्कार

0
65

कोटा।  एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के प्री नर्चर एण्ड कॅरियर केयर फाउण्डेशन (पीएनसीएफ) विभाग का विक्ट्री सैलीब्रेशन सोमवार को कुन्हाड़ी लैंडमार्क सिटी स्थित सम्यक कैम्पस के सद्गुण सभागार में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में एलन पीएनसीएफ की प्रतिभाओं का सम्मान किया गया तथा लाखों रूपए के नकद पुरस्कार देकर पुरस्कृत किया गया। 

कार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रज्जवलन के साथ हुई। इस अवसर पर संस्था के निदेशक राजेश माहेश्वरी व अन्य वरिष्ठ सदस्य मौजूद रहे। इसके बाद एलन प्रार्थना व गणेश वंदना हुई। कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने आकर्षक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। इसमें नृत्य के साथ-साथ म्यूजिकल परफोरमेंस भी रही।

बेटी बचाओ नाटक मंचन के जरिए समाज को संदेश दिया गया। वहीं फेकल्टीज द्वारा भी फिल्मी गीतों पर आकर्षक परफोरमेंस दी गई, जिस पर विद्यार्थियों ने खूब तालियां बजाई। विद्यार्थियों की आकर्षक प्रस्तुतियों के बीच ही प्रतिभाओं को पुरस्कृत भी किया गया।

इस अवसर पर एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक राजेश माहेश्वरी ने विद्यार्थियों की प्रस्तुतियों को सराहा। उन्होंने कहा कि एलन विद्यार्थियों की प्रतिभा को निखारने के लिए हर कोशिश कर रहा है, जो स्टूडेंट एलन से जुड़ा है उसका सपना एलन का सपना है। एलन विद्यार्थियों और अभिभावकों के लिए विश्वास है।   

156 विद्यार्थी हुए पुरस्कृत : कार्यक्रम में विभिन्न ओलम्पियाड और परीक्षाओं में श्रेष्ठता सिद्ध करने वाले 156 विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया। इनमें इंटरनेशनल जूनियर साइंस ओलम्पियाड में फाइनल के लिए चयनित नमन सिंह राणा, प्रशांत देशमुख, वैभवराज, बरून परूआ व मोहित गुप्ता को एक-एक लाख व ट्रॉफी, गिफ्ट व सर्टिफिकेट दिया गया।

वहीं आईजेएसओ 2018 में स्टेज 2 के लिए क्वालीफाई करने वाले जेननिशा सुनील अग्रवाल, शौर्य त्रिखा व अजय गुप्ता को 21-21 हजार दिए गए। आईजेएसओ 2017 में गोल्ड मेडल जीतने वाले स्टूडेंट्स अखिल जैन, मुदिता गोयल को 1-1 लाख रूपए, ट्रॉफी, गिफ्ट, सर्टिफिकेट दिया गया।

कार्यक्रम में आईबीओ स्टेज-2 के एक स्टूडेंट, इसके साथ ही कक्षा 6 से 10 तक के 12 स्टूडेंट्स को 11-11 हजार, 15 स्टूडेंट्स को 5100-5100 तथा 61 स्टूडेंट्स को 2100-2100 एवं 57 अन्य स्टूडेंट्स को गिफ्ट व ट्रॉफी से पुरस्कृत किया गया।