आलिया भट्ट की ‘राजी’ 100 करोड़ क्लब में शामिल

0
58

मेघना गुलज़ार निर्देशित फिल्म ‘राजी’ का जादू दर्शकों के सिर चढ़कर बोल रहा है और यह फिल्म अब 100 करोड़ क्लब में शामिल हो चुकी है। आलिया भट्ट और विकी कौशल स्टारर इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 102.50 करोड़ की कमाई कर ली है।

बताना चाहेंगे कि ‘राजी’ ने रिलीज़ होने के तीसरे सप्ताह में भी बॉक्स ऑफिस पर अपना दबदबा कायम रखा। जंगली पिक्चर्स और धर्मा प्रॉडक्शन की इस फिल्म बीते शुक्रवार को 2.25 करोड़ रुपए की कमाई की और शनिवार को 89 प्रतिशत की बढ़त के साथ 4.20 करोड़ रुपए की कमाई की।

17वें दिन रविवार को भी फिल्म ने अच्छा कलेक्शन किया और 4.42 करोड़ की कमाई कर डाली। इस तरह फिल्म ने तीसरे वीक में कुल मिलाकर लगभग 10.87 करोड़ की कमाई करते हुए 100 करोड़ क्लब में शामिल हो गई। फिल्म में आलिया और विकी कौशल के अलावा जयदीप अहलावत, शिशिर शर्मा, रजित कपूर, सोनी राजदान, आरिफ जकारिया और अमृता खानविलकर भी महत्वपूर्ण भूमिका में हैं।

यह फिल्म एक भारतीय अंडरकवर एजेंट की सच्ची कहानी से प्रेरित है। 1971 में जिस दौरान भारत-और पाकिस्तान के बीच जंग के हालात बन रहे थे उस वक्त अंडरकवर एजेंट किस तरह पाकिस्तान से जरूरी जानकारी हासिल कर भारत की मदद करती है, यही फिल्म में दिखाया गया है।

रिटायर्ड नेवी ऑफिसर हरिंदर सिक्का के नॉवल ‘कॉलिंग सहमत’ पर बेस्ड इस फिल्म को जंगली पिक्चर्स और धर्मा प्रॉडक्शन ने मिलकर प्रड्यूस किया है। फिल्म में मेजर इकबाल के रोल में नज़र आनेवाले विकी कौशल का कहना है कि इकबाल के किरदार ने पाकिस्तानी ऑफिसर के उस दायरे को तोड़ दिया है जिसे हम पिछले कुछ वक्त से अपनी फिल्म में दिखाते थे। फिल्म में इकबाल एक नरम दिल का अच्छा पाकिस्तानी है।

फिल्म में सहमत का किरदार निभाने वाली आलिया भट्ट का कहना है, ‘फिल्म राजी पाकिस्तान को नीचा नहीं दिखाती है। हम यह नहीं कह रहे हैं कि हिंदुस्तान के आगे कुछ नहीं। हम तो कह रहे हैं कि वतन के आगे कुछ नहीं। वतन तो मेरा भी हो सकता है और तुम्हारा भी हो सकता है।’

लोगों को यह फिल्म खूब पसंद आ रही और हर कोई इसकी ताफीफ कर रहा। दर्शकों का इतना प्यार देखकर आलिया ने कहा, ‘फिल्म की रिलीज़ से पहले मेघना बहुत ज्यादा नर्वस थीं, लेकिन दर्शकों ने हमें ढेर सारा प्यार दिया है। कुछ लोग फिल्म देखने के बाद रो रहे थे और मुझे बहुत अच्छा लगता है जब मैं अपने फिल्म से दर्शकों को इतना प्रभावित कर पाती हूं। इसके बाद ऐसा लगता है कि हां, हमने अपना काम किया है।’