बाबा रामदेव के 3 नए चैनलों को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की मंजूरी

0
51

नई दिल्ली। पतंजलि ग्रुप की कंपनी वेदिक ब्रॉडकास्ट लिमिटेड (वीबीएल) को आखिरकार 3 चैनल लॉन्च करने की मंजूरी मिल गई है। ये चैनल तमिल, तेलुगू और कन्नड़ भाषाओं में अगले महीने लॉन्च होंगे। कुछ महीनों पहले ही ऐप्लिकेशन में कमियों के चलते इन चैनलों को मंजूरी नहीं मिली थी। बता दें कि वीबीएल आचार्य बालकृष्णा के नियंत्रण में है, जो योग गुरु और पतंजलि के फाउंडर बाबा रामदेव के करीबी सहयोगी हैं।

सूचना और प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने सोमवार को वीबीएल के 3 चैनलों के लिए मंजूरी दी। पतंजलि प्रॉडक्ट्स के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने बताया कि इन चैनलों का लक्ष्य दक्षिण भारत में वैदिक ज्ञान का प्रसार करना होगा। इसके अलावा उन्होंने कहा, ‘ऐसा पहले ही हो जाना चाहिए था, लेकिन मैं शुक्रगुजार हूं कि ऐसा हो गया। हमने जरूरी औपचारिकताओं को पूरा कर लिया।

अब सिर्फ सैटलाइट से जुड़ी मंजूरी का इंतजार है, जो अगले कुछ दिनों में मिल सकती है।’  तिजारावाला वीबीएल के एक और चैनल आस्था के सलाहकार और राष्ट्रीय प्रमुख भी हैं। उन्होंने बताया, ‘नेटवर्क के मलयालम चैनल को जुलाई में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने योग अध्याय, आयुर्वेद आदि को मिलाकर 400 घंटे का कॉन्टेंट तैयार कर लिया है, जिसे दक्षिण भारतीय भाषाओं में डब किया गया है।’