टोयोटा ग्रुप की Lexus LX 570 एसयूवी भारत में लॉन्च, देखिये वीडियो

0
92

टोयोटा ग्रुप की लग्जरी कारमेकर यूनिट लेक्सस ने भारत में अपनी फ्लैगशिप एसयूवी, एलएक्स 570 को लॉन्च कर दिया है।  भारत में इसकी एक्स शोरूम कीमत 2.33 करोड़ रुपये रखी गई है। टोयोटा लैंड क्रूजर पर बेस्ड इस एसयूवी में 5.7 लीटर वी8 इंजन दिया गया है। आइए, जानते हैं इसकी कीमत और खूबियों के बारे में…

यह इंजन 367 बीएचपी का पावर और 530 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करने में मदद करता है।इंजन को 8 स्पीड आॅटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है। यह सभी पहियों को पावर भेजता है।0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने में इस गाड़ी को महज 7.7 सेकंड्स लगते हैं, ऐसा लेक्सस का दावा है।

इसमें 138 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। इस गाड़ी में तीन पंक्तियों में सीटें हैं और पांच लोग आसानी से बैठ सकते हैं। इसके इंटीरियर की बात करें तो इसमें बेहतरीन लेदर का इस्तेमाल सीटों में किया गया है। कैबिन में टू टोन कलर थीम है और सॉफ्ट टच मटीरियल्स का इस्तेमाल किया गया है।Lexus LX 570 में मल्टी टेरेन सिलेक्ट फीचर है जो कि कंडिशन और आॅफ रोड ड्राइविंग की डिमांड के हिसाब से गाड़ी को मैनेज करता है।

लेक्सस 450डी की तरह इसमें भी 4 जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 10 एयरबैग्स, लेदर अपहोलस्ट्री, रियर पैसेंजर्स के लिए 11.6 इंच स्क्रीन, 19 स्पीकर मार्क लेविनसन म्यूजिक सिस्टम आदि फीचर्स दिए गए हैं। भारत में इस गाड़ी का मुकाबला रेंज रोवर आॅटोबायॉग्रफी से होगा जिसमें 5.0 लीटर वी8 इंजन दिया गया है।