राजस्थान के श्रेष्ठ दिग्गज उद्यमों में शामिल एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट

0
113

कोटा। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट को इंडिया टुडे गु्रप द्वारा राजस्थान के श्रेष्ठ दिग्गज उद्यमों में शामिल किया गया है। इस संबंध में ‘ल्यूमिनरीज ऑफ राजस्थान‘ अवार्ड से नवाजा गया है। इस श्रेणी में दूरदर्शी सोच रखते हुए, परिपक्व निर्णय के साथ इनोवेटिव कार्य करने वाले ऐसे उद्यमियों को शामिल किया गया है, जिन्होंने देश की प्रगति में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट ने इंजीनियरिंग एवं मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए श्रेष्ठ कोचिंग देने, परिणामों में नए आयाम स्थापित करने, गांव-ढाणी के विद्यार्थियों को आगे लाने और उनका जीवन बदलने का काम किया। इन्हीं उल्लेखनीय योगदान के लिए एलन को राजस्थान के दिग्गजों की सूची में शामिल किया गया।

ऐसे उद्यमियों के सम्मान में राजस्थान की राजधानी जयपुर में समारोह आयोजित किया गया। समारोह में राज्य के सार्वजनिक निर्माण विभाग के मंत्री युनूस खान, राजस्थान विधानसभा के उपाध्यक्ष राव राजेन्द्र सिंह एवं राजस्थान सरकार के मुख्य सचिव डीबी गुप्ता के साथ इंडिया टुडे के पब्लिशिंग डायरेक्टर मनोज शर्मा तथा सीनियर एडिटर राजस्थान रोहित परिहार ने एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के वाइस प्रसीडेंट पंकज बिरला एवं नितेश शर्मा को यह अवार्ड सौंपकर सम्मान किया।

इस अवसर पर प्रदेश के कई जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी, उद्यमी व मीडिया जगत से जुड़ी हस्तियां मौजूद रहीं।
जयपुर के होटल क्लार्क आमेर में आयोजित कार्यक्रम में अतिथियों ने उद्यमियों के नवाचारों को सराहा। साथ ही यह भी कहा कि उद्यमियों का आगे बढ़ना प्रदेश का आगे बढ़ना है। ये उद्यमी लोगों को रोजगार दे रहे हैं। सरकार की मदद कर रहे हैं। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट की तरफ से निदेशक नवीन माहेश्वरी को इस अवार्ड के लिए चुना गया।