दुनिया की सबसे महंगी बाइक, जो आज तक नहीं देखी होगी आपने

0
92

पूरी दुनिया में जहां बाइक्स का प्रॉडक्शन भारी तादाद में होता है, ऐसे में कस्टमाइज बाइक्स भीड़ में अलग दिखने का बढ़िया ऑप्शन है। कस्टमाइज मोटरसाइकल के शौकीनों के बीच हार्ली डेविडसन का काफी क्रेज है। इस बार हार्ली डेविडसन ने अब तक की सबसे धांसू बाइक उतारी है जिसका मुकाबला शायद ही कोई बाइक कर पाए।

इसके ब्लू एडिशन के लिए स्विस वॉच और जूलरी कंपनी बुकेरर के साथ बुंडनरबाइक ने हाथ मिलाया है और तैयार की है हीरे जड़ी हुई हार्ली डेविडसन। देखें क्या है खास…

इस बाइक को बनाने के लिए दोनों कंपनियों के 8 लोग, स्विस क्राफ्ट्समेन, जर्मन मोटरसाइकल डिजाइनर्स ने मिलकर 2500 घंटे काम किया है। बाइक का डिजाइन तो रॉयल है ही इसका दाम भी आपके होश उड़ा सकता है।

हार्ली डेविडसन का ब्लू एडिसन हाल ही में ज्यूरिख में अनवील किया गया है और करंट एक्सचेंज रेट पर इसकी कीमत है 12.2 करोड़ रुपये।

हार्ली डेविडसन का ब्लू एडिसन सॉफ्टेल स्लिम एस पर आधारित है और इसका बॉडीवर्क कस्टम रेट्रो-स्टाइल्ड है। कंपनी का कहना है कि मोटरसाइकल के हर बॉडी पार्ट की वेल्डिंग, बीटिंग, शेप देना और पॉलिश जैसे काम हाथों से किए हैं।

यहां तक कि गाड़ी के वील रिम्स भी कस्टम-मेड हैं। लीवर, रिसर्वायरकैप, हैडलाइट कवर और फुट कंट्रोल जैसे पार्ट्स पर गोल्ड ट्रीटमेंट भी दिया गया है। मोटरसाइकल का हर पार्ट सिल्वर प्लेटेड है।

इसके बाद अलग-अलग कलर्स के छह कोट्स किए गए हं जिसे कंपनी की तरफ से ‘स्पेशल कोटिंग मेथड’ बताया जा रहा है, जिसके बाद फाइनली इस पर गहरा नीला रंग दिया गया है।

टॉप फ्यूल टैंक पर दो कटआउट्स हैं। लेफ्ट वाले पर आपको सॉलिटियर रिंग मिलेगी जिसमें 5.40 कैरट का हीरा जड़ा है, जिसे डिजलर कहते हैं। दूसरी तरफ कस्टम-मेड वॉच है। वॉच को साधने के लिए सिलिकॉन रिंग्स हैं ताकि वी-ट्विन मोटर के वाइब्रेशंस से इसको कोई नुकसान न पहुंचे।

इसके अलावा बार एंड्स और फॉर्क्स के टॉप पर आपको और डिजलर रिंग्स दिख सकती हैं। मोटरसाइकल ओनर को कस्टम कार्ल एफ बुकेरर रिस्ट वॉच भी मिलेगी जिसके डायल पर मोटरसाइकल वाले डिजाइन एलिमेंट्स होंगे।